बेटी की हल्दी की रस्म में बीजेपी विधायक ने उड़ाईं लॉकडाउन की धज्जियां, दर्ज हुई FIR

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ से बीजेपी विधायक महेश लांगडे समेत 60 अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। हल्दी समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए वीडियो वायरल हुआ था।

Updated: Jun 01, 2021, 02:19 PM IST

Photo courtesy: bhaskar
Photo courtesy: bhaskar

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अभी थमी नही है। संक्रमण की चेन तोडने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। सरकार द्वारा लॉकडाउन का पालन करने की बार -बार हिदायत देने के बावजूद राजनेता नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ के भाजपा विधायक महेश लांगडे का सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में विधायक  अपनी बेटी के हल्दी समारोह के दौरान जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए डांस करते दिख रहे हैं। इस दौरान न उन्होंने और न ही उनके परिवार के किसी सदस्य ने मास्क पहना हुआ था।


विधायक के डांस का वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्ट्र पुलिस हरकत में आई। विधायक समेत 60 लोगो के खिलाफ़ एक्ट की धारा 37(1)(3), आईपीसी की धारा 188, 269 और 135 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें पिंपरी चिंचवड़ बीजेपी के नगर अध्यक्ष और क्षेत्र के विधायक महेश लांडगे की बेटी का हल्दी समारोह 30 मई को पिंपरी के भोसरी इलाके में हुआ  जहां, दावा किया जा रहा है इस हल्दी समारोह में तकरीबन 100 से ज्यादा लोग विधायक के घर जमा हुए और जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई।

हल्दी समारोह के दौरान  मौजूद लोगों ने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के डीजे की धुन पर जमकर डांस किया। वायरल वीडियो में  विधायक अपने समर्थक के कंधे पर बैठकर डांस करते हुए नजर आये। बताया जा रहा है इस समरोह में शहर के पूर्व महापौर और भाजपा के कुछ बड़े स्थानीय नेता भी मौजूद थे।

देश में कोरोना की रफ्तार धीमी हो रही है। 54 दिन बाद देश में कोरोना के सबसे कम दर्ज किए गए है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 1.27 लाख मामले दर्ज किए गए हैं और इस बीच 2795 मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे दम तोड़ा है। हालांकि सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।