बीजेपी सांसद ने की मुसलमानों के बहिष्कार की अपील, कांग्रेस बोली- कबतक नफरत फैलाते रहेंगे

दिल्ली में हुई विश्व हिंदू परिषद की आक्रोश सभा के दौरान सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने सार्वजनिक मंच से जनता से मुसलमानों के बहिष्कार की अपील की।

Updated: Oct 10, 2022, 10:24 AM IST

बीजेपी सांसद ने की मुसलमानों के बहिष्कार की अपील, कांग्रेस बोली- कबतक नफरत फैलाते रहेंगे

नई दिल्ली। वेस्ट दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक मंच से मुसलमानों के बहिष्कार की अपील की। इस मौके पर कई और नेताओं ने भी विवादित बयान दिए। मामले पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप कबतक नफरत फैलाते रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली के द्वारा रविवार को मनीष हत्याकांड को लेकर आक्रोश सभा आयोजित की गई थी। इसमें नेताओं द्वारा जमकर विवादास्पद बयान दिए गए। इनमें पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी शामिल थे। मंच से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मनीष नाम के युवक की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि उसको जिहादी तत्वों ने मार दिया। इसके साथ ही उन्होंने मौजूद जनता से मुसलमानों का बहिष्कार करने की अपील की। उन्होंने इस दौरान रोहिंग्या मुसलमानों का जिक्र भी किया।

यह भी पढ़ें: मेरे बाद तेजस्वी होंगे RJD के सर्वेसर्वा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लालू यादव का बड़ा ऐलान

सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर इनकी तबीयत ठीक करनी है, तो उसका इलाज है कि इनका पूरी तरह से बहिष्कार किया जाए। इसके साथ उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से कोई सामान ना खरीदें और इन को किसी भी प्रकार की मजदूरी ना दें।

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने भी विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि सुंदर नगरी को जिहादियों द्वारा मिनी पाकिस्तान बना दिया गया है। इन्होंने हिंदुओं को डरा-धमका कर पिछले कई वर्षो में पलायन करने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि जिहादी ना केवल आते-जाते हिंदुओं को धमकाते हैं, बल्कि हिंदू महिलाओं का बलात्कार करने की धमकी देते हैं।

कांग्रेस ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'यह भाजपा सांसद मंच से खुलेआम मुसलमानों के पूर्ण बहिष्कार की माँग कर रहा है। नफ़रत भड़काने के लिए इसकी जगह जेल में है। मीटिंग सरकारी अनुमति, पुलिस की मौजूदगी में हुई। दिल्ली पुलिस कार्रवाई कब होगी? मीडिया मौन व्रत कब तोड़ेगा? मोदी जी कब तक ऐसे ही नफ़रत फैलवाते रहेंगे?'