मेरे बाद तेजस्वी होंगे RJD के सर्वेसर्वा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लालू यादव का बड़ा ऐलान

राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की दो दिन की बैठक को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि किसी भी महत्वपूर्ण या नीतिगत मामलों पर अब सिर्फ तेजस्वी यादव ही बोलेंगे।

Updated: Oct 09, 2022, 07:06 PM IST

मेरे बाद तेजस्वी होंगे RJD के सर्वेसर्वा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लालू यादव का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की दो दिन की बैठक को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मेरे बाद तेजस्वी यादव पार्टी के सर्वेसर्वा होंगें। किसी भी महत्वपूर्ण या नीतिगत मामलों पर अब सिर्फ तेजस्वी यादव ही बोलेंगे।

लालू यादव ने आगे कहा कि, 'आप सभी साथियों को तेजस्वी ने सही कहा कि संगठित रहिए। एकता में ही ताकत है इस कारण हमें एकजुट रहना है। हमलोगों को कहीं इधर-उधर नहीं झांकना चाहिए। कुछ भी बोलने से पहले संभल कर बोलना चाहिए। हमलोगों ने फैसला लिया है कि किसी भी मुद्दे पर बयान मीडिया को अब तेजस्वी यादव ही देंगे।'

यह भी पढ़ें: MP में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल, पैर फ्रैक्चर होने पर प्लास्टर की जगह बांध दिया कागज का गत्ता

इससे पहले तेजस्वी यादव को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किए जाने की संभावना जताई जा रही थी। इसका प्रस्ताव बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ही दिया था। लेकिन राष्ट्रीय बैठक में उनके ही नहीं पहुंचने पर तेजस्वी यादव के इस प्रमोशन को लेकर कयासों का बाजार गर्म रहा। जगदानंद सिंह के बैठक में शामिल नहीं होने पर राजद प्रवक्त मनोज झा ने कहा कि उनकी गैर मौजूदगी की कोई वजह नहीं हैं। साथ ही उन्होंने इस्तीफे की खबरों का खंडन किया।

उधर बैठक शुरू होने से पहले लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव गुस्से में नजर आए। उन्होंने पार्टी नेता श्याम रजक पर गालियां देने का आरोप लगाया। तेजप्रताप ने कहा कि वह उसका ऑडियो भी जारी करेंगे और सभी को उनकी हैसियत दिखा देंगे।