धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आईं BJP सांसद मेनका गांधी, कहा- भगवान करें उन्हें न्याय मिले

भाजपा सांसद मेनका गांधी ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे महिला पहलवानों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि ये अफसोसजनक है कि पहलवानों को इस तरह धरने पर बैठना पड़ रहा है।

Updated: May 03, 2023, 02:13 PM IST

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। पहलवानों की मांग है कि WFI के अध्यक्ष को पद से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। इस बीच पहलवानों के धरने को अलग-अलग वर्गों का समर्थन मिल रहा है। लेकिन संगीन आरोप लगने के बावजूद पीएम मोदी और बीजेपी अपने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर चुप्पी साधे हुए हैं। इन सबके बीच बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन किया है और उनके लिए इंसाफ की मांग की है।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी से अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के सुल्तानपुर में इस मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर खुलकर बात की। मेनका गांधी ने कहा कि उनकों यह देखकर अच्छा नहीं लग रहा है कि पहलवान धरने पर बैठे हैं। वो चाहती हैं कि लड़कियों को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि पहलवानों का धरने पर बैठना बहुत अफसोस की बात है। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें इंसाफ मिले।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मामले को दबाने की कोशिश की, पहलवान विनेश फोगाट का बड़ा आरोप

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का गंभीर आरोप है। पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई बड़े पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण पर पहलवानों ने सैकड़ों लड़कियों के शोषण का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आलम यह था कि सुप्रीम कोर्ट के दबाव से पहले इस मामले में दिल्ली पुलिस एफआईर भी दर्ज नहीं कर रही थी।

उधर, बृजभूषण सिंह अपने पद से हटने को तैयार नहीं हैं। एक बयान में उन्होंने कहा कि जांच से WFI का कोई लेने-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कह देंगे तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लेकिन न तो पीएम मोदी और ना ही गृहमंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर कुछ बोल रहे हैं।