बंगाल में बीजेपी के 61 विधायकों को मिलेगी X श्रेणी की सुरक्षा, गृह मंत्रालय का फैसला

बीजेपी विधायकों की सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के जवान, शुभेंदु अधिकारी को पहले ही मिल चुकी है Z श्रेणी की सुरक्षा

Publish: May 11, 2021, 09:58 AM IST

बंगाल में बीजेपी के 61 विधायकों को मिलेगी X श्रेणी की सुरक्षा, गृह मंत्रालय का फैसला
Photo Courtesy: Navbharat times

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबरों के बीच गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के बीजेपी विधायकों को सुरक्षा देने का फैसला किया है। बीजेपी के कुल 61 विधायकों को गृह मंत्रालय सुरक्षा प्रदान करेगा। इन विधायकों को X श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। 

बीजेपी विधायकों की सुरक्षा में कमांडो तैनात किए जाएंगे। इनकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के जवानों की होगी। इन विधायकों के अलावा बाकी विधायकों को पहले ही सुरक्षा दी जा चुकी है। टीएमसी छोड़ बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी को Z श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। 

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों का मज़ाक उड़ाने वाले बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आईएमए के उपाध्यक्ष ने दर्ज कराया मुकदमा

गृह मंत्रालय ने यह फैसला पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर लिया है। चुनावी परिणाम आने के बाद बंगाल में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में कथित तौर पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता मारे गए थे। सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ही ममता ने मृतकों के आर्थिक मुआवजे का ऐलान किया था। और राज्य के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को हिंसक घटनाओं को रोकने और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। 

यह भी पढ़ें : मिदनापुर में बीजेपी नेता वी मुरलीधरन के काफिले पर हुआ हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया हमले का आरोप

दूसरी तरफ बीजेपी ने जेपी नड्डा के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम बंगाल भेजी थी। जो हिंसक झड़प में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों ने मिलने और ताज़ा स्थिति का जायज़ा लेने पहुंचे थे। इसी दौरान बीजेपी नेता वी मुरलीधरन के काफिले के ऊपर मिदनापुर में हमला हुआ था। बीजेपी नेता ने दावा किया था कि यह हमला टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने ही किया है।