दिल्ली से देवघर जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, लखनऊ एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ में चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस बम की खबर के संबंध में एक बयान जारी कर कहा कि यह धमकी झूठी निकली और इंडिगो की फ्लाइट को आगे की यात्रा के लिए मंजूरी दे दी गई।

Updated: Feb 20, 2023, 12:11 PM IST

लखनऊ। दिल्ली से देवघर जा रही इंडिगो की एक उड़ान में बम की सूचना होने से हड़कंप मच गया। इस दौरान एहतियात के तौर पर विमान को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिग कराया गया। यहां प्लेन में रखे सभी सामानों की जांच हुए जिसके बाद पता चला की बम होने की सूचना झूठी थी।

चौधरी चरण सिंह अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट ने कहा कि फ्लाइट दोपहर 12:20 बजे सुरक्षित उतरी और उसे आइसोलेशन बे (Isolation Bay) में ले जाया गया। हवाई अड्डे की सुरक्षा टीम ने फ्लाइट के खतरे को सत्यापित करने के लिए आवश्यक जांच की। जांच के बाद पता चला कि यह केवल एक अफवाह थी। फ्लाइट को आगे की यात्रा के लिए मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अचानक यूक्रेन पहुंचे, जंग के बीच कीव को नो-फ्लाइंग जोन बनाया गया: यूएस मीडिया

लखनऊ एयरपोर्ट से प्लेन में बम कि सूचना मिलने के बाद की तस्वीर भी सामने आई है। इसमें देखा जा सकता है कि प्लेन में रखे सभी सामान को बाहर निकाला गया है। यात्रियों के बैग को दूर दूर खुले ग्राउंड में रखा गया है ताकि जांच की जा सके।

मामले पर इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की मंजूरी दे दी गई। फ्लाइट जांच में सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पालन किया गया इसके बाद विमान को आगे की यात्रा के लिए मंजूरी दी गई।