बीजेपी नेता समेत 100 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला

यूपी पुलिस ने बीजेपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंत्री पंडित आशीष वत्स और उनके 100 से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

Updated: Dec 14, 2020, 06:40 PM IST

बीजेपी नेता समेत 100 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
Photo Courtesy: Aaj Tak

गौतमबुद्धनगर। कोरोना नियमों का उल्लंघन करना बीजेपी नेता और उनके समर्थकों को भारी पड़ गया। यूपी पुलिस ने बीजेपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंत्री पंडित आशीष वत्स और उनके 100 से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इन लोगों पर कोरोना संक्रमण के दौरान बिना इजाज़त रोड शो करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप है।

पुलिस के मुताबिक, ब्रह्मपुरी मोहल्ला निवासी व नवनिर्वाचित भाजपा के क्षेत्रीय प्रदेश मंत्री आशीष वत्स ने समर्थकों के साथ शनिवार को लालकुआं, छपरौला, अच्छेजा, धूममानिकपुर, बील अकबरपुर, लुहारली टोल प्लाजा होते हुए बुलंदशहर के शिकारपुर पहासु तक रोड शो किया था। इसमें एक दर्जन से अधिक कारें शामिल थी। इस दौरान लोगों ने ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और ना ही किसी ने मास्क लगाया हुआ था।

इस दौरान धारा 144 की खुलकर धज्जियां उड़ाई गईं। नोएडा एनएच-91 पर रोड शो के दौरान कानून की धज्जियां उड़ाई गई। ग्रेटर नोएडा दादरी क्षेत्र में क्षेत्रीय मंत्री के स्वागत में तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाए गए। बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय मंत्री कार की छत पर सवार होकर अपनी जान खतरे में डालकर सफर कर रहे थे। इस काफिले में वाहनों के साथ काफी लोग मौजूद थे।

बता दें कि रोड शो के दो वीडियो फेसबुक व वाट्सएप पर वायरल हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270, तथा महामारी अधिनियम तीन के तहत वत्स और उनके 100 से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।