खतरे में सीएम एकनाथ शिंदे की कुर्सी, सियासी उठापटक के बीच आदित्य ठाकरे का बड़ा दावा

आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है।

Publish: Jul 08, 2023, 04:34 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम बेहद तेजी से बदल रहे हैं। उधर, एनसीपी नेता अजीत पवार ने चाचा शरद पवार से बगावत कर पार्टी पर अपना दावा ठोका है। साथ ही एकनाथ शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम पद की सदस्यता ली है। इधर अब खबर आ रही है कि सीएम एकनाथ शिंदे की कुर्सी संकट में है।

शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि सीएम शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। आदित्य ठाकरे ने शनिवार को प्रेस से बात करते हुए कहा कि मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है। उद्धव ठाकरे का यह बयान ऐसे समय आया है, जब ऐसी खबरें सामने आई हैं कि एनसीपी के बागी अजित पवार और उनके समर्थकों के सरकार में शामिल होने के बाद बीजेपी एकनाथ शिंदे समूह को दरकिनार कर रही है।

यह भी पढ़ेंःMP: भाजपा नेताओं द्वारा छेड़खानी से तंग आकर युवती ने की थी खुदकुशी, अब पिता ने भी दी जान

हाल ही में शिवसेना के एक बड़े नेता ने दावा किया था कि एनसीपी नेता अजित पवार के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद से शिंदे गुट के करीब 20 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। दावे में कहा गया था कि अजित पवार और एनसीपी के अन्य नेताओं के सरकार में शामिल होने के बाद शिंदे खेमे के 17-18 विधायकों ने उद्धव गुट के शिवसेना से संपर्क किया है।

उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने अपने गुट के विधायकों के साथ बैठक भी की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि हमारे विधायकों में कोई नाराजगी नहीं है। हम अजित पवार गुट वाली एनसीपी के साथ मिलकर काम करेंगे।

यह भी पढ़ेंःराघौगढ़ में भाड़े की भीड़ को संबोधित करेंगे सिंधिया-शिवराज, भीड़ जुटाने सरकार ने खर्च किए 65 लाख रुपए

एकनाथ शिंदे ने भले ही अपने विधायकों में नाराजगी की खबर को नकार दिया, लेकिन उन्हीं के गुट के नेता संजय शिरसाट ने कहा था कि राजनीति में जब भी हमारा प्रतिद्वंद्वी हमारे साथ आना चाहता है तो हमें उन्हें शामिल करना पड़ता है और बीजेपी ने यही किया। लेकिन एनसीपी नेताओं के साथ आने के बाद हमारे नेता नाराज हैं। क्योंकि एनसीपी के शामिल होने के बाद हमारे कुछ नेताओं को मनचाहा पद नहीं मिलेगा। यह सच नहीं है कि हमारे सभी नेता एनसीपी के हमारे साथ आने से खुश हैं।