दिल्ली में नहीं होगा कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो, VHP की धमकी पर पुलिस ने रद्द की परमिशन

दिल्ली के केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में 28 अगस्त को मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम होना था, विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चेतावनी दी थी कि यदि शो होता है तो हम विरोध करेंगे

Updated: Aug 27, 2022, 09:19 AM IST

दिल्ली में नहीं होगा कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो, VHP की धमकी पर पुलिस ने रद्द की परमिशन
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कल यानी रविवार 28 अगस्त को होने वाले स्टैंडअप कॉमेडिन मुनव्वर फारूकी के शो की परमिशन कैंसिल कर दी है। राजधानी पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच ने निर्धारित कार्यक्रम ठीक एक दिन पहले उन्हें परमिशन देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस का तर्क है कि मुनव्वर के शो से इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव प्रभावित हो सकता है।

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद की ओर से दिल्ली पुलिस को एक चेतावनी भरा खत मिला था। जिसमें कहा गया था कि यदि मुनव्वर का शो होता है तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे। 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर फारूकी का शो रद्द करने की मांग की थी। विहिप ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि मुनव्वर के हिंदू देवताओं पर जोक्स के कारण भाग्यनगर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था।

यह भी पढ़ें: पार्टी ने आपको क्या नहीं दिया, लेकिन जब आपकी बारी आई तो... दिग्विजय सिंह ने आजाद को सुनाई खरी-खोटी

वीएचपी के पत्र में आगे कहा गया कि अगर शो रद्द नहीं किया गया तो विहिप और बजरंग दल के सदस्य उग्र विरोध प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली के केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में 28 अगस्त को मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम होना था। हालांकि कार्यक्रम के पहले ही हिंदू संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने भी इजाजत देने से इंकार कर दिया।

पिछले शनिवार को मुनव्वर फारूकी ने कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में एक स्टैंडअप कॉमेडी शो होस्ट किया था। तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने शो का बहिष्कार करने का आह्वान किया था। इतना ही नहीं भाजपा नेताओं ने यहां तक कहा था कि जहां मुनव्वर फारूकी का शो होगा वहां आग लगा देंगे। इससे पहले बेंगलुरु और मुंबई में भी पुलिस ने मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम की इजाजत देने से इनकार कर दिया था।