पुलिस ने ज़ब्त किया राहुल द्वारा चलाया गया ट्रैक्टर, सुरजेवाला समेत कई नेता गिरफ्तार

राहुल गांधी आज कृषि कानूनों के खिलाफ आज संसद परिसर तक ट्रैक्टर चला कर पहुंचे थे, राहुल के संसद में प्रवेश करने के तुरंत बाद ही दिल्ली पुलिस ने उस ट्रैक्टर को ज़ब्त कर लिया और सुरजेवाला समेत कई कांग्रेसी नेताओं को अपने साथ थाने ले गई

Publish: Jul 26, 2021, 10:40 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा चलाए गए ट्रैक्टर को दिल्ली पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी के साथ प्रदर्शन करने आए कांग्रेस के नेताओं को अपनी हिरासत में ले लिया है। सुरजेवाला और श्रीनिवास बीवी समेत कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। 

दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई राहुल गांधी के संसद में प्रवेश करने तुरंत बाद की। रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बीवी के साथ साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सुरजेवाला और श्रीनिवास बीवी समेत कांग्रेस के नेताओं को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस अपने साथ ले गई। थाने जाते समय कांग्रेस के नेताओं ने किसान विरोधी, नरेंद्र मोदी जैसे नारे भी लगाए। 

कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के पीछे बड़ी वजह प्रदर्शन की परमिशन न लेना मानी जा रही है। संसद में जारी मॉनसून सत्र होने के चलते परिसर के आसपास इस समय धारा 144 लगी हुई है। ऐसे में यह आरोप लगाया जा रहा है कि कांग्रेस ने इस प्रदर्शन के लिए किसी तरह की अनुमति नहीं ली थी। 

गिरफ्तारी के प्रकरण पर बीवी श्रीनिवास ने अपने ट्विटर हैंडल पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ऐसी हजारों गिरफ्तारियां मंजूर है लेकिन किसानों की आवाज़ राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कभी दबने नही देंगे ।आज संसद के बाहर रणदीप सुरजेवाला जी और प्रवीण जी समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ट्रेक्टर चलाने के जुर्म में हिरासत में लिया गया है । लेकिन हम पीछे नही हटेंगे।  

यह भी पढ़ें ः ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, काले कानून तुरंत वापस लेने की मांग

सोमवार को किसान आंदोलन के 8 महीने पूरे होने के अवसर पर कांग्रेस नेता राहुुल गांधी खुद ट्रैक्टर चला कर संसद पहुंचे। मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने जल्द से जल्द तीनों कानूनोंं को रद्द करने की मांग की। राहुल ने मोदी सरकार पर किसानों की बातों को अनसुना करने का आरोप लगाते हुए कहा कि खुद सरकार के लोग किसानों को लेकर विवादस्पद टिप्पणी करते रहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के लोग किसानों को आतंकवादी कहते हैं।