दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे कांग्रेस सांसद, देशभर में राजभवन घेराव करेंगे कार्यकर्ता

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ 'सत्याग्रह' कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दिल्ली पुलिस का बालप्रयोगा, लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे पार्टी के सांसद, तुगलक रोड थाने में कर चुके हैं अधिकारियों के खिलाफ शिकायत

Updated: Jun 16, 2022, 10:20 AM IST

दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे कांग्रेस सांसद, देशभर में राजभवन घेराव करेंगे कार्यकर्ता
Photo Courtesy: TOI

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार का मामला गर्माता जा रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस के सांसद पुलिस के इस रवैए के खिलाफ आज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात करेंगे। इस दौरान विपक्षी सांसद उन्हें ज्ञापन देकर राजधानी में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की मांग करेंगे।

दरअसल, बुधवार को दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेताओं पर बलप्रयोग की खबरें सामने आई थी। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया की दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में घुसकर हमारे नेताओं के साथ मारपीट और बदसलूकी की। इस दौरान महिला नेताओं को पुलिस ने सड़कों पर घसीटा।

यह भी पढ़ें: बूट से मारा.. सड़कों पर घसीटा.. बैरिकेड लगाकर क़ैद किया, ऐसा रहा कांग्रेस नेताओं के लिए दिल्ली पुलिस का व्यवहार

तमिलनाडु से कांग्रेस सांसद ज्योतीमणि ने वीडियो जारी कर बताया कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की। साथ ही कपड़े भी फाड़ दिए। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के साथ भी पुलिस ने मारपीट की। इस घटना के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पहुंचकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस नेता अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में प्रवेश कर नेताओं के साथ बदसलूकी की। हमें उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस कानून के शासन और हमारे संविधान को शर्मसार करने वाले अपराधियों के खिलाफ त्वरित और उचित कार्रवाई करेगी। 

कांग्रेस ने इस घटना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। सभी राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता आज राजभवन का घेराव करेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से लगातार तीन दिन तक पूछताछ हुई। उन्होंने ईडी अधिकारियों से आज ब्रेक मांगा था। कल फिर वे प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर हाजिर होंगे।