Saudi Arabia Flight Ban: कोरोना संक्रमण के कारण सऊदी अरब ने भारत आने जाने वाली उड़ानों पर लगाई रोक,

Corona Effect: सऊदी अरब ने भारत के साथ ब्राजील और अर्जेंटीना से आने और जाने वाली फ़्लाइट को भी किया बैन, 14 दिन पहले इन देशों में गए यात्रियों पर भी रोक  

Updated: Sep-24, 2020, 11:43 AM IST

Saudi Arabia Flight Ban: कोरोना संक्रमण के कारण सऊदी अरब ने भारत आने जाने वाली उड़ानों पर लगाई रोक,
Photo Courtesy: Arab News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर सऊदी अरब ने भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर मंगलवार को रोक लगा दी है। सऊदी अरब ने भारत के साथ ब्राजील और अर्जेंटीना से आने और जाने वाली फ़्लाइट को भी बैन किया है। 

सऊदी अरब के नागरिक विमानन महाप्राधिकरण (जीएसीए) ने अपने आदेश में कहा कि वह भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना से आने और जाने वाली यात्रा को निलंबित कर रहा है। सऊदी अरब आने के 14 दिन पहले भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना में से किसी भी देश में गए लोगों का आना भी बैन कर दिया गया है। 

और पढ़ें: Dubai: यूएई में एयर इंडिया पर प्रतिबंध, अगले 15 दिनों तक नो एंट्री

इससे पहले दुबई नागरिक विमानन प्राधिकरण (डीसीएए) ने 28 अगस्त और 4 सितंबर को कोरोना पॉज़िटिव यात्रियों को लाने के कारण उड़ान पर 24 घंटे की रोक लगाई थी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है।