Rajasthan: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जाँच

Credit Co Operative Society Scam: जयपुर की अदालत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जाँच के दिए आदेश

Publish: Jul-24, 2020, 06:40 AM IST

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जाँच

जयपुर। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच जयपुर की एक अदालत ने राजस्थान पुलिस को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जाँच के आदेश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री शेखावत, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के 884 करोड़ के घोटाले में शामिल होने की शिकायत की गई है। 

मंगलवार को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पवन कुमार ने इस कथित क्रेडिट सोसाइटी घोटाले की शिकायत SOG को भेजने के लिए कहा है। इस शिकायत में कहा गया है सोसायटी में निवेशकों को एक साल पहले 900 करोड़ रुपये की राशि गंवानी पड़ी थी। अगस्त 2019 में पहली बार इस मामले की शिकायत हुई थी। मामले की जांच कर रही है जयपुर एसओजी के आरोप पत्र में शेखावत का नाम नहीं था। बाद में, अदालत ने भी शेखावत का नाम आरोप पत्र में शामिल करने के आवेदन को खारिज कर दिया था। निवेश में पैसा गंवा चुके बाड़मेर के गुलाम सिंह और लब्‍बू सिंह ने तिरिक्त जिला न्यायाधीश की अदालत में आवेदन कर शेखावत का नाम जोड़ने की माँग की थी।शिकायत कर्ताओं ने आरोप लगाया है कि एसओजी ने केंद्रीय मंत्री या कंपनियों की भूमिका की जांच नहीं की है।

SOG पिछले साल सोसायटी के फाउंडर व एमडी विक्रम सिंह को गिरफ़्तार कर चुकी है। विक्रम सिंह केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पार्टनर हुआ करते थे।