कोविड संक्रमण के एक हफ़्ते बाद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हुए अस्पताल में भर्ती

सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप की 10वीं वर्षगांठ पर बधाई दी

Updated: Apr 02, 2021, 04:03 PM IST

कोविड संक्रमण के एक हफ़्ते बाद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हुए अस्पताल में भर्ती
photo courtesy: news18

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने खुद के कोविड पॉज़िटिव होने की सूचना साझा की थी। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर खुद ही बताया कि ड्रॉक्टरों  की सलाह पर वह हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं। लगभग एक हफ्ते पहले सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने ख़ुद को घर पर ही क्वारंटाइन कर लिया था और सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल फॉलो कर रहे थे।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि, "डॉक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हो गया हूं. मैं जल्द ही अस्पताल से ठीक होकर लौट आउंगा. आप सभी लोग मेरे लिए प्रार्थना कर रहे हैं इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं."  इसके साथ ही उन्होंने नागरिकों को एहतियात बरतने की सलाह भी दी है।

 

कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद वो क्रिकट को समर्पित दिखें। उन्होंने 2011 विश्वकप की 10 वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीयों और सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। 

उल्लेखनीय है कि सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में वर्ल्ड रोड सेफ्टी टी 20 सीरीज़ के हिस्सा लिया था। उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके साथ इस सीरीज़ में खेले तीन और क्रिकेटरों को वे सभी अभी होम क्वारंटीन हैं। इसमें यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, और इमरान पठान शामिल हैं।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में इंडिया लीजेंड्स को वर्ल्ड रोड सेफ्टी टी20 सीरीज का खिताब जिताया था। सचिन इस टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान रहे हैं। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 21 मार्च को इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला गया था।फाइनल मुकाबले में सचिन ने 30 रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे थे। उन्होंने सात मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 233 रन बनाए थे इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 139 का रहा था।