लालू यादव को किडनी डोनेट करेंगी बेटी रोहिणी, नवंबर के आखिरी हफ्ते में सिंगापुर में होगा ट्रांसप्लांट

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी डोनेट करने का फैसला लिया है, लालू यादव अपनी किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 20-24 नवंबर के बीच सिंगापुर जा सकते हैं।

Updated: Nov 10, 2022, 04:32 PM IST

लालू यादव को किडनी डोनेट करेंगी बेटी रोहिणी, नवंबर के आखिरी हफ्ते में सिंगापुर में होगा ट्रांसप्लांट

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पिछले कई वर्षों से किडनी समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने का सुझाव दिया है। खबर है कि लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी।

दरअसल, लालू यादव बीते महीने मेडिकल चेकअप के लिए सिंगापुर गए थे। यहां डॉक्टर्स ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। लालू यादव दिल्ली लौट आए थे। उनके लिए किडनी कौन डोनेट करेगा यह भी ढूंढ पाना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में उनकी बेटी रोहिणी आचार्य आगे आईं और उन्होंने अपने पिता को किडनी डोनेट करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: MP में सबसे कम है बेरोजगारी दर, इन्वेस्टर्स समिट में सीएम शिवराज का दावा निकला झूठा

बताया जा रहा है कि लालू यादव पहले रोहिणी के किडनी डोनेट करने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन बाद में रोहिणी और परिवार के अन्य लोगों के दबाव के बाद लालू मान गए। डॉक्टरों ने भी सुझाव दिया था कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट कराना ज्यादा प्रभावी होता है। 

रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। पिछले महीने लालू यादव जब डॉक्टर्स को दिखाने सिंगापुर गए थे, तो वे रोहिणी के घर पर ही रुके थे। लालू यादव अपनी किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 20-24 नवंबर के बीच फिर सिंगापुर जा सकते हैं। इसी दौरान उनका ऑपरेशन होने की संभावना है।