भारी बारिश से ढ़हा देहरादून ऋषिकेश का पुल, पल भर में नदी में समा गयीं दो गाड़ियां

जाखन नदी पर देहरादून-ऋषिकेश को जोड़नेवाला बना रानी पोखरी ब्रिज टूटने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लगी लंबी कतारें, ऋषिकेश से देहरादून और जौलीग्रांट एयरपोर्ट का संपर्क टूटा

Updated: Aug 28, 2021, 12:58 PM IST

भारी बारिश से ढ़हा देहरादून ऋषिकेश का पुल, पल भर में नदी में समा गयीं दो गाड़ियां
Photo Courtesy: twitter

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश एक बार फिर से तबाही मचाने पर तुली है। बीते दो दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार शाम रानी पोखरी के पास देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ तब पुल पर से कई वाहन गुजर रहे थे। पुल टूटते ही दो गाड़िया नदी में समा गईं। उनके आसपास पुल का मलबा जमा हो गया। हादसे की वजह से वहां कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में बारिश के कारण कई जगहों पर लैंड स्लाइड की  ऋषिकेश-देवप्रयाग, ऋषिकेश-टिहरी और देहरादून-मसूरी मार्ग बंद कर दिए गए हैं। प्रशासन ने तपोवन से मलेथा तक नेशनल हाईवे 58 को भी बंद कर दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जैसे ही पुल ढहा वहां सड़क कई मीटर तक पानी में डूब गई।  लगातार भारी बारिश की वजह से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड भी नदी में समा गया। खेरी गांव में बरसात की वजह से सड़क में कटाव हो गया जिससे पूरा मार्ग पानी में बह गया। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर रखी थी। कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था। लोगों को सलाह दी गई थी कि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों से गुजरने को मना किया गया था।

ऋषिकेश को प्रदेश की राजधानी देहरादून से जोड़ने वाला पुल साल 1964 में बना था। अब ऋषिकेश से देहरादून और जौलीग्रांट एयरपोर्ट का संपर्क टूट गया है। लोगों को दूसरे रास्ते से जाने को कहा जा रहा है। सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारे लगी हैं।