रेलवे ट्रैक पर मिला कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का शव, सुसाइड नोट भी बरामद

JDS नेता एस एल धर्मेगौड़ा का शव चिकमंगलूर में कडूर के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला है, पुलिस ने जांच शुरू की, खुदकुशी की अब तक पुष्टि नहीं

Updated: Dec 29, 2020, 02:40 PM IST

रेलवे ट्रैक पर मिला कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का शव, सुसाइड नोट भी बरामद
Photo Courtesy: ABP News

बेंगलूरु। कर्नाटक की विधान परिषद के उपसभापति और जनता दल सेकुलर (JDS) के नेता एस एल धर्मेगौड़ा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उनका शव चिकमंगलूर में कडूर के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला है। कर्नाटक पुलिस ने उनके शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि धर्मेगौड़ा ने खुदकुशी की है या उनकी मौत की कोई और वजह भी हो सकती है।

अब तक मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक़ पुलिस ने रेलवे ट्रैक के पास से जेडीएस नेता धर्मेगौड़ा का शव बीती रात दो बजे के आसपास बरामद किया है। जनता दल सेकुलर की तरफ़ से उनके निधन पर गहरा शोक ज़ाहिर किया गया है। पार्टी के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने एस एल धर्मेगौड़ा के निधन पर शोक ज़ाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि धर्मेगौड़ा का जिन हालात में निधन हुआ वह बेहद दुख और हैरानी की बात है। देवेगौड़ा ने कहा कि डिप्टी स्पीकर एक बहुत अच्छे इंसान थे और उनके अचानक निधन से राज्य का बड़ा नुक़सान हुआ है। जेडीएस ने उनकी मौत के हालात की गंभीरता से जाँच कराए जाने की माँग भी की है।   

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भी धर्मेगौड़ा के निधन पर दुख ज़ाहिर किया है। कुछ दिनों पहले धर्मेगौड़ा का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब विधान परिषद के सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्यों ने उन्हें स्पीकर की कुर्सी से जबरन हटा दिया था। कांग्रेस ने उन पर नियमों के ख़िलाफ़ जबरन स्पीकर की जगह पर क़ब्ज़ा करके बीजेपी को फ़ायदा पहुँचाने वाले प्रस्ताव को ग़लत ढंग से पारित कराने की कोशिश का आरोप लगाया था।