पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को ईडी का समन, 15 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग केस में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा है

Updated: Mar 05, 2021, 07:42 PM IST

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को ईडी का समन, 15 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया
Photo Courtesy : India Today

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने महबूबा को पूछताछ के लिए बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच एजेंसी ने पीडीपी नेता को 15 मार्च को हाजिर होने का नोटिस भेजा है।

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय महबूबा मुफ्ती को भेजे नोटिस में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि उन्हें नई दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में हाजिर होना है। पीडीपी चीफ को तलब किए जाने के पीछे मनी लॉन्ड्रिंग का कोई पुराना केस बताया जा रहा है। कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद एक साल से ज्यादा समय तक हिरासत में रहने के बाद लौटीं महबूबा ने मामले में अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: केरल के सीएम का आरोप, चुनाव के बीच बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा ED, चुनाव आयोग करे कार्रवाई

ईडी की हाल की कार्रवाइयों पर विपक्ष लगातार हमलावर है। विपक्ष का आरोप है कि ईडी को केंद्र सरकार एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रही है। कल ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक मुहावरे 'उंगलियों पर नचाना' का उदाहरण ईडी से उसकी तुलना की थी। राहुल ने ट्वीट किया, 'उँगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है।' 

कल ही ईडी की कार्रवाई को लेकर केरल के सीएम पिनराई विजयन ने भी गंभीर सवाल उठाए थे। केरल सीएम ने तो जांच एजेंसी की कार्रवाई पर चुनाव आयोग से दखल देने की गुहार लगाई थी। उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर स्पष्ट रूप से कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम केंद्र सरकार और बीजेपी नेताओं के इशारों पर अपनी ताकतों का दुरुपयोग कर रही है।