मुंबई में एक महीने में तीन बसों में लगी भीषण आग, बेस्ट ने हटाईं 400 से ज्यादा बसें

लगातार घटती आग की घटनाओं को देखकर बेस्ट ने उठाया कदम।

Updated: Feb 23, 2023, 01:56 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सीएनजी बसों में आग लगने की तीन घटनाओं के बाद लीज पर ली गई 400 सीएनजी बसें सड़कों से हटाई जा रही हैं।

दरअसल, शहरी परिवहन निकाय बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने बुधवार को जानकारी देकर बताया कि एक महीने के भीतर सीएनजी बसों में आग लगने की तीन घटनाओं के बाद लीज पर ली गई 400 सीएनजी बसें सड़कों से हटाई जा रही हैं। इसके साथ ही अंधेरी इलाके में बेस्ट की एक बस आग लगने से पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

बता दें कि शहर में प्रदूषण कम करने और ईंधन की खपत घटाने के लिए बेस्ट डीजल संचालित गाड़ियों  के बजाय सीएनजी-संचालित और इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग करें। बेस्ट ने लोगों से अनुरोध कर कहा है कि यात्री अपनी यात्रा की योजना बनाते समय लोग इस प्रतिबंध का ध्यान रखें।

मैसर्स मातेश्वरी लिमिटेड द्वारा संचालित टाटा कंपनी की सीएनजी बसों में आग लगने की घटनाओं के कारण इन बसों को सड़कों से हटा लिया गया है। बेस्ट का कहना है कि इस निर्णय से हालांकि यात्रियों को परेशानी होगी लेकिन आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया जाना अनिवार्य है।