दिल्ली के मुखर्जी नगर की कोचिंग में लगी भीषण आग, छात्रों ने छत कूदकर बचाई जान

पुलिस के मुताबिक आग एक बिजली के मीटर में लगी थी, जो ज्यादा बड़ी नहीं थी, लेकिन धुंआ उठने के बाद बच्चे पैनिक हो गए और बिल्डिंग से पीछे के रास्ते से उतरने लगे, जिस कारण 4 स्टूडेंट घायल हो गए है।

Updated: Jun 15, 2023, 05:25 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके की संस्कृति कोचिंग सेंटर में गुरुवार दोपहर 12 बजे आग लग गई। इससे वहां मौजूद स्टूडेंट्स में अफरा-तफरी मच गई। जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से तार के सहारे नीचे उतरते दिखे। कुछ ने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। हादसा बत्रा सिनेमा के पास ज्ञाना बिल्डिंग में हुआ।

पुलिस के मुताबिक, आग एक बिजली के मीटर में लगी थी, जो ज्यादा बड़ी नहीं थी, लेकिन धुंआ उठने के बाद बच्चे पैनिक हो गए और बिल्डिंग से पीछे के रास्ते से उतरने लगे, जिस कारण 4 स्टूडेंट घायल हो गए है।

स्टूडेंट्स का आरोप है कि कुछ लोग अंदर मरे पड़े हैं लेकिन पुलिस किसी को अंदर नहीं जाने दे रही है। पुलिस आंकड़े छिपा रही है। वहीं, कोचिंग सेंटर के बाहर बड़ी तादाद में पुलिस तैनात है। हालांकि दिल्ली पुलिस की PRO सुमन नलवा के मुताबिक केवल 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। जिन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया था। फायर ब्रिगेड ने भी कुछ देर में आग पर काबू पा लिया था।

दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नलवा ने कहा कि आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया, जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ छात्र खिड़की से नीचे आने का प्रयास कर रहे थे। 

वहीं दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि 12:27 बजे हमें कॉल मिली की एक बिल्डिंग में आग लगी है। बाद में पता चला कि वह एक कोचिंग सेंटर है और उसमें कुछ बच्चे फंसे हुए हैं। हमने कुल 11 गाड़िया भेजी।  आग पर काबू पा लिया गया है।  मीटर में आग लगी थी। कुछ बच्चे घबराकर खिड़की से बाहर आ गए। 4 बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।