पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्नी चेन्नामा की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्नी कोरोना की चपेट में, खुद को किया आइसोलेट, संपर्क में आए लोगों से की कोरोना टेस्ट करवाने की अपील

Updated: Mar 31, 2021, 02:01 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्नी चेन्नामा की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
Photo Courtesy: Asianet Suvarna News

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) लीडर एचडी देवगौड़ा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके साथ उनकी पत्नी चेन्नामा भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। सोशल मीडिया पर ट्वीट करके पूर्व पीएम ने अपने संक्रमित होने की जानकारी दी है। 

87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने बुधवार को ट्वीट करते हुए बताया है कि वे और उनकी पत्नी चेन्नामा कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने लिखा है कि वे और बाकी फैमिली मेंबर्स सेल्फ आइसोलेशन में हैं। उन्होंने उपने संपर्क में आए लोगों से अपील की है कि जो भी लोग पिछले दिनों उनकी संपर्क में आए हैं, वे अपनी कोरोना जांच करवा लें। पूर्व प्रधानमंत्री ने लोगों को पैनिक ना होने की सलाह दी है। 

 

एचडी देवगौड़ा वर्तमान में कर्नाटक से राज्यसभा के सांसद हैं। वे 1 जून 1996 से लेकर 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री थे। वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

बीते 24 घंटों में कर्नाटक में 2,975 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 9,92,779 तक पहुंच गया है। हाल ही में कोरोना की वजह से 21 मरीजों की मौत हुई। जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 12,541 हो गई। कर्नाटक में अब तक करीब 9,54,678 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में  2,13,02,658 लोगों की कोरोना जांच हुई हैं। केवल बंगलुरु में मंगलवार को 1,984 नये कोरोना मरीज

मिले हैं। इस समय कर्नाटक में 25 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीज हैं।  भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 128,849,648 तक पहुंच गया है।  जिसमें से 59,866 नए संक्रमित मरीज हैं। अब तक कोरोना से 2,817,412 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 103,981,064 हैं। देश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 22,051,172 है।

और पढ़ें: डोर टू डोर वैक्सीनेशन के लिए केंद्र से नहीं मिली सहमति, महाराष्ट्र सरकार ने की थी मांग

गौरतलब है कि देश के कई दिग्गज नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोरोना संक्रमित हुए थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वंतत्र देव सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।