राहुल गांधी के पनौती वाले बयान पर भाजपा में बौखलाहट, चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पनौती वाली टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए कार्ऱवाई की मांग की। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि पनौती के कारण हम क्रिकेट वर्ल्ड कप हार गए।

Updated: Nov 22, 2023, 06:32 PM IST

जयपुर। क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर राहुल गांधी के पनौती वाले बयान पर भाजपा खेमे में बौखलाहट है। भाजपा के तमाम नेता राहुल गांधी को लेकर भला-बुरा कह रहे हैं। इसी बीच बीजेपी ने अब चुनाव आयोग का रुख किया है। बीजेपी की ओर से यह चुनाव आयोग से यह मांग की गई है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दरअसल, मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कथित तौर पर पीएम मोदी को पनौती कहा था। भाषण के बीच पीएम मोदी का जिक्र आने के बाद जनता पनौती-पनौती बोल रही थी। इसी पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि हमारे लड़के क्रिकेट वर्ल्ड जीत जाते। लेकिन पनौती ने वहां जाकर मैच हरवा दिया। मीडिया वाले आपको ये नहीं बताएंगे लेकिन जनता सब जानती है।

बता दें कि मैच संपन्न होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स हार के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। वे पीएम मोदी को खूब भला बुरा बोल रहे थे। लोगों का कहना था कि भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान अहमदाबाद स्टेडियम में पीएम मोदी की उपस्थिति देश की टीम के लिए दुर्भाग्य लेकर आई और वह मैच हार गई। इसी बात को इशारों में राहुल गांधी ने राजस्थान की एक रैली में कह डाला। इसके बाद से भाजपा राहुल गांधी पर लगातार हमलावर है।

इस मामले में कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने भी भाजपा को निशाने पर लिया है। सिंह ने कहा कि स्टेडियम में तो हजारों लोग थे, भाजपा ने पीएम मोदी को पनौती क्यों माना लिया। सिंह ने एक ट्वीट में लिखा, 'पनौती का क्या अर्थ है? मैंने पता लगाया। यह एक नकारात्मक शब्द है। जब कोई काम होते-होते रह जाए तो उस इंसान को 'पनौती' कह दिया जाता है। पनौती शब्द का इस्तेमाल उस व्यक्ति के लिए किया जाता है जो अपने आस-पास के लोगों के लिए दुर्भाग्य या बुरी खबर लाता है, इसीलिए इसे नकारात्मक शब्द कहते हैं। विश्व कप प्रारंभ होते ही सोशल मीडिया पर यह शब्द ट्रेंड करने लगा। यह किसके लिये कहा गया? स्टेडियम में हज़ारों लोग थे। भाजपा ने मोदी जी को “पनौती” क्यों मान लिया? वे तो उनकी उनकी नज़र में “विश्वगुरु” हैं।'