भाषण देते समय बेहोश होकर गिरे गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, अस्पताल में भर्ती

वडोदरा में चुनावी रैली के दौरान मुख्यमंत्री रुपाणी का ब्लड प्रेशर लो हुआ, बेहोश होकर मंच पर गिरे, अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती

Updated: Feb 15, 2021, 05:00 AM IST

Photo Courtesy: New Indian Express
Photo Courtesy: New Indian Express

वडोदरा। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एक सभा के मंच पर अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। वे उस वक्त वडोदरा के निजामपुरा इलाके में महा नगरपालिका चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान भाषण देते समय वे अचानक बेहोश हो गए। डॉक्टरों ने बताया कि स्ट्रेस की वजह से उनका ब्लड प्रेशर लो हो गया था। फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है।

आगामी 21 फरवरी को होने वाले निकाय चुनावों के मद्देनजर सीएम विजय रूपाणी को रविवार को वडोदरा में कई रैलियों को संबोधित करना था। रूपाणी जिस सभा में बेहोश हुए वह उनकी दिन की तीसरी राजनीतिक जनसभा थी। शहर के तरसाली और कर्लीबाग क्षेत्रों में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के बाद वह निजामपुरा की जनसभा में पहुंचे थे। लेकिन वहां भाषण देने के दौरान ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। जनता को संबोधित करते-करते ही रूपाणी मंच पर अचानक गिर गए। वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें तुरंत संभाला।

सीएम रूपाणी की तबीयत अब ठीक बताई जा रही है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स के अनुसार लगातार स्ट्रेस की वजह से मुख्यमंत्री का ब्लड प्रेशर लो हो गया था। उन्हें वडोदरा से सरकारी विमान द्वारा अहमदाबाद लाकर यूएन मेहता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

यूएन मेहता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ आरके पटेल ने कहा, 'सीएम विजय रुपाणी का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है और उन्हें 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा। रूपाणी के ईजीसी और सीटी स्कैन समेत सभी मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट सामान्य हैं। उनका बीपी और शुगर भी भी फ़िलहाल ठीक है। चिंता करने की कोई बात नहीं है।' रुपाणी की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद पीएम मोदी ने उनसे फोन पर बात की और आराम करने की सलाह दी।

गुजरात में नगर निकायों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे। इसके बाद 28 फरवरी को तहसील पंचायत और जिला पंचयात के चुनाव होंगे। म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव के नतीजे 23 फरवरी को घोषित किये जाएंगे, जबकि तहसील पंचायत और जिला पंचायत चुनाव के नतीजे 2 मार्च को घोषित किये जाएंगे।