हरियाणा STF की गलती से गई बेगुनाह शख्स की जान, फायरिंग करने वाला सिपाही गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने STF टीम के चारों पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, बिंदर पर फायरिंग करने वाला सिपाही गिरफ्तार

Updated: Feb 10, 2021, 03:56 PM IST

हरियाणा STF की गलती से गई बेगुनाह शख्स की जान, फायरिंग करने वाला सिपाही गिरफ्तार
Photo Courtesy: Amar ujala

रोहतक। हरियाणा स्थित रोहतक जिले के बलियाणा गांव में पिछले दिनों विक्की पंडित नाम के व्यक्ति की हत्या का मामला सुलझाते-सुलझाते रोहतक पुलिस खुद नए मामले में उलझ गई है। विक्की पंडित हत्याकांड का खुलासा करने वाली STF की टीम विवादों में आ गई है। चरखी दादरी पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है कि आरोपी की गाड़ी पहचानने में हुई भूल की वजह से युवक की मौत हो गई है।

STF द्वारा गाड़ी पहचानने में हुई गलती के कारण पुलिस सिपाही के हाथों एक निर्दोष शख्स की हत्या हो गई। जिसके बाद अब रोहतक पुलिस ने STF के चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। फायरिंग के जिम्मेदार सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल STF की टीम विक्की पंडित हत्या के मामले की जांच कर रही थी। तभी रविवार को मुखबिर से खबर मिली थी कि महेंद्रगढ़ चुंगी नाके पर एक काले रंग की कार में आरोपी है। तभी पुलिस वहां पहुंची और ऑल्टो कार पहचानने में गड़बड़ कर दी और दूसरी कार पर गोलियां चला दी। इस फायरिंग में बिंदर नाम के युवक की मौत हो गई। अब STF एसपी वीरेंद्र विज ने खुलासा किया है कि टीम से गलती हुई है। जिसके बाद अब रोहतक STF के दो ASI समेत चारों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। गोली चलाने वाले आरक्षक हरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। चरखी दादरी पुलिस ने उस ब्रेजा कार को भी बरामद कर लिया है जिसमें सवार होकर STF की टीम दादरी पहुंची थी।

वहीं आल्टो कार सवार बिंदर के दोस्त ने बयान दिया है गोली मारने के बाद ब्रेजा कार सवार पुलिसकर्मी उनके पास आए थे। लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की गलती का एहसास होने के बाद भी उसका प्राथमिक इलाज तक नहीं कराया गया। जिससे बिंदर की मौत हो गई। चरखी दादरी पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर आरोपी आरक्षक का पता लगाया है।