हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर IT का छापा, बोगस खर्चे का दावा

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और एमडी पवन मुंजाल के घर और ऑफिस पर छापेमारी कर रही है, बताया जा रहा है आयकर विभाग संदेहास्पद खर्च के मामले में जांच कर रही है

Updated: Mar 23, 2022, 11:09 AM IST

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर IT का छापा, बोगस खर्चे का दावा

नई दिल्ली। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और एमडी पवन मुंजाल के ठिकानों पर छापेमारी की है। IT डिपार्टमेंट की यह कार्रवाई मुंजाल गुंडग़ांव स्थित ऑफिस और घर पर हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईटी डिपार्टमेंट बुधवार सुबह से ही तलाशी कर रही है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली की इन्‍वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट यह कार्रवाई कर रही है। पवन मुंजाल पर आरोप है कि उन्‍होंने बोगस खर्चे अपने अकाउंट में दिखाए हैं। आईटी की टीम को जो संदेहास्पद खर्च मिले हैं, उसमें कुछ इनहाउस कंपनियों के भी हैं। माना जा रहा है कि यह छापेमारी अभी आगे भी जारी रहने वाली है।

सूत्रों के मुताबिक, अगले 1 से 2 दिन तक यह कार्रवाई चलेगी। बताया जा रहा है कि कई ऐसे कई संदेहास्पद खर्च इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट को मिले हैं, जो उसे समझ में नहीं आ रहे हैं। इनमें इवेंट कंपनी के साथ दिखाए खर्चे या इनहाउस कई एक्‍सपेंसेस शामिल हैं। इसको लेकर टैक्‍स डिपार्टमेंट कार्रवाई कर रहा है।

खबर लिखे जाने तक न तो हीरो मोटोकॉर्प ने और न ही आईटी डिपार्टमेंट ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ बताया है। हालांकि, यह खबर सामने आते ही हीरो मोटोकॉर्प के शेयर भी धड़ाधड़ गिरने लगे। छापेमारी की बात सामने आने से पहले बीएसई पर हीरो मोटोकॉर्पका का शेयर प्रॉफिट में ट्रेड कर रहा था। जैसे ही इसकी भनक लगी, स्टॉक ने सारी तेजी खो दी। बुधवार सुबह 10:30 बजे तक हीरो मोटोकॉर्प का शेयर करीब 2 फीसदी तक गिर चुका है।