मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक की मौत, खुदकुशी की आशंका

25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो मिली थी, स्कॉर्पियो से जिलेटीन की 20 छड़ें बरामद की गईं थीं

Updated: Mar 05, 2021, 08:28 PM IST

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक की मौत, खुदकुशी की आशंका
Photo Courtesy : Business Today

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदेहास्पद स्कॉर्पियो के मालिक, हिरेन मनसुख की मौत हो गई है। प्रारंभिक तौर पर हिरेन की मौत को आत्महत्या बताया जा रहा है लेकिन परिवार का कहना है कि हिरेन को मारा गया है। राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हिरेन की मौत पर सवाल उठाए हैं। फडणवीस ने इस पूरे प्रकरण की जांच NIA से कराने की मांग की है। पुलिस ने एक्सिडेंटल डेथ का केस दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिरेन शुक्रवार रात करीबन 9 बजे घर से निकले थे। लेकिन घर लौटकर नहीं आए। हिरेन की लाश शुक्रवार को संदिग्ध अवस्था में पायी गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का नज़र आ रहा है। हिरेन मनसुख ने कलावा स्ट्रीट में कूदकर अपनी जान दी है।  

यह भी पढ़ें : अंबानी के घर के बाहर SUV में मिले विस्फोटक, छावनी में तब्दील हुआ एंटीलिया

दूसरी तरफ हिरेन के परिवार को अंदेशा है कि किसी ने उनकी हत्या कर दी है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी हिरेन की मौत को लेकर कई सवाल उठाए हैं। फडणवीस का आरोप है कि मुंबई पुलिस ढंग से इस मामले की जांच नहीं कर रही है। इस मामले पर महाराषट्र विधानसभा में भी सवाल उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी SUV में चिट्ठी भी मिली, पूरे परिवार को उड़ाने की दी गई है धमकी

25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर, अंतालिया के बाहर करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर काले रंग की लावारिस स्कॉर्पियो में 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। पुलिस ने खोजबीन की तो कार के मालिक हिरेन मनसुख का विक्रोली का पता मिला। हालांकि उनकी कार चोरी हो चुकी थी। जिस व्यक्ति ने इस कार को अंबानी के घर के बाहर छोड़ा वो मास्क पहने था, इसलिए सीसीटीवी में देखे जाने के बावजूद पहचाना ना जा सका। हालांकि पुलिस के मुताबिक ये जिलेटिन्स कंस्ट्रक्शन के काम में उपयोग की जानेवाली थीं, लेकिन जिन संदेहास्पद परिस्थितियों में और धमकी भरे खत के साथ इसे छोड़ा गया, वह कई सवाल खड़े कर गया। 

बहरहाल, हिरेन मनसुख की स्कॉर्पियो और उसके बाद उनकी अचानक हुई मौत ने संदेह के अनेक सवाल पैदा कर दिए हैं। मुंबई पुलिस के विस्तृत जवाब का इंतज़ार है।