कर्नाटक: चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कर्नाटक के चामराजनगर में 24 कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई है। वहीं, घटना के बाद अस्पताल में 60 सिलेंडर पहुंचाए गए है।

Updated: May 03, 2021, 02:25 PM IST

कर्नाटक: चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश
Photo courtesy: bhaskar

कर्नाटक। राज्य के चामराजनगर जिला अस्पताल से बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 24 मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते अपनी जान गवां दी। हालांकि चामराजनगर जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इंकार किया है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चामराजनगर के डिप्टी कमिश्नर एमआर रवि ने अपने बयान में कहा- जिन मरीजों की मौत हुई है, वे सभी वेंटिलेटर पर थे। ये मरीज पहले से ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। ऐसे में जरूरी नहीं कि ऑक्सीजन की कमी से ये मौतें हुई हों। हालांकि, सच ये है कि अब तो मैसूर में भी ऑक्सीजन जुटाना मुश्किल हो रहा है।

बात दें यहां ऑक्सीजन की सप्लाई मैसूर से होती है। लेकिन समय पर ऑक्सीजन न पहुंचने के कारण 24 लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन का कहना है कि मैसूर से ऑक्सीजन नहीं पहुंचा। इस वक्त मैसूर में ऑक्सीजन की डिमांड देखते हुए दूसरे जिलों को ऑक्सीजन आपूर्ति देरी से या बिलकुल ही नहीं हो पा रही है।


हालांकि जिला प्रशासन का कहना है कि कई अन्य बिमारी से लोगों की जाने गई हैं। जिला प्रशासन मृत्यु का कारण अन्य बीमारियों को ठहराया है। जिला प्रशासन का कहना है कोरोना के कारण लोगो की जान नही गई है।  लेक़िन वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है प्रशासन की लापरवाही के चलते 24 मासूमों की जान चली गई। पूरी घटना के बाद अब 60 सिलेंडर अस्पताल पहुंच चुके हैं।


घटना के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कल कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। कांग्रेस ने इस पूरे मुद्दे पर येदियुरप्पा सरकार पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि कोरोना को लेकर सरकार के पास कोई प्लानिंग नहीं है।


गौरतलब है कि कर्नाटक में बीते 24 घंटे में 37 हजार 733 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, 217 कोरोना संक्रमित लोगों ने अपनी जान गवां दी है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 16 लाख 1 हजार से अधिक जा पहुंचा है तो वहीं, 16 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।