कर्नाटक BJP में भगदड़ जारी, टिकट नहीं मिलने पर अयानूर मंजूनाथ ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

कर्नाटक में मतदान से पहले बीजेपी में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई है। पार्टी के नेताओं में भारी असंतोष देखा जा रहा है। आने वाले दिनों में बीजेपी के कुछ और नेता पार्टी छोड़ सकते हैं।

Updated: Apr 20, 2023, 11:57 AM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी दल बीजेपी में भगदड़ जारी है। इसी बीच भाजपा को एक और झटका लगने वाला है। भाजपा नेता और एमएलसी अयानूर मंजूनाथ ने विधान परिषद की सदस्यता और भाजपा से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

अयानूर मंजूनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि वह विधान परिषद की सदस्यता और भाजपा से इस्तीफा देंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह शिवमोग्गा निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए वह आज नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: मानहानि केस में राहुल गांधी को राहत नहीं, कन्विक्शन रद्द करने की अपील खारिज

मंजूनाथ ने कहा कि यह निर्णय उन लोगों की अनुमति से लिया गया है, जिनका उन्होंने विधान परिषद में प्रतिनिधित्व किया था। वहीं दोपहर में उम्मीदवारी को लेकर एक राजनीतिक दल के नेताओं से अंतिम दौर की बातचीत भी की जाएगी। माना जा रहा है कि वे जेडीएस की टिकट पर चुनाव लडेंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक तीन लिस्ट जारी कर चुकी है। पार्टी ने 222 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर दिया है। बीजेपी को कर्नाटक चुनाव से पहले एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। इससे पहले पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने भी बीजेपी छोड़ दी थी। इस्तीफे के बाद दोनों नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें चुनावी मैदान में भी उतारा है।