कर्नाटक चुनाव: वोटिंग के बीच दक्षिण कन्नड़ में पैसे बांटते बीजेपी विधायक का करीबी गिरफ्तार

कर्नाटक में वोटिंग के बीच दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी विधायक के करीबी सहयोगी को पैसे बांटते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Updated: May 10, 2023, 04:07 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। यहां आज 2614 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। कर्नाटक के सभी जिलों में पोलिंग स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं। सुबह 11 बजे तक 20.99% वोट पड़ चुके हैं।

वहीं वोटिंग के बीच बीजेपी नेता के करीबी द्वारा पैसे बांटने की भी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी विधायक के करीबी सहयोगी को पैसे बांटते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक हरीश पूंजा के इशारे पर रुपये बांटते हुए केलागुथु कॉलोनी में नगर पंचायत उपाध्यक्ष जयानंद गौड़ा रंगे हाथों पकड़े गए।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 2,615 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। जिसमें BJP और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है। ओल्ड मैसूर रीजन और कई सीटों पर JDS भी टक्कर में है। राज्य में पिछले 38 वर्षों से हर 5 साल में सत्ता बदलती आ रही है। आखिरी बार 1985 में रामकृष्ण हेगड़े के नेतृत्व वाली जनता पार्टी ने सत्ता में रहते हुए चुनाव जीता था।

राज्य में चुनावी कैंपेन के दौरान कांग्रेस ने भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार, 40 फीसदी कमीशन, महंगाई, बेरोजगारी जैसे जनहित के असल मुद्दों पर फोकस रखा था। वहीं, भाजपा ने बजरंगबली, बजरंग दल, आतंकवाद को मुद्दा बनाकर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करती दिखी। भाजपा अथवा कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर किंगमेकर बनने की कोशिश करेगी।