कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वार, बीजेपी और ममता बनर्जी ने मिलकर गिराया चुनाव का स्तर

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बीजेपी के डर से खुद को ब्राह्मण बताने में जुटी हुई हैं

Updated: Mar 10, 2021, 11:51 AM IST

Photo Courtesy : The Economic Times
Photo Courtesy : The Economic Times

कोलकाता। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी की सियासत पर करारा वार किया है। चौधरी ने कहा है कि  ममता बनर्जी और बीजेपी दोनों ने मिलकर पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार का स्तर गिरा दिया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बीजेपी के दबाव में आकर खुद को ब्राह्मण के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी को हटाया, चुनाव से जुड़ा कोई भी काम नहीं सौंपने का निर्देश

ममता बनर्जी के चुनावी मंचों से दुर्गा सप्तशती और चंडीपाठ करने पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जो ममता खुद को अल्पसंख्यकों की रक्षक के तौर पर पेश करती रही हैं, वो आज बीजेपी के दबाव में आकर खुद को ब्राह्मण बता रही हैं। चौधरी ने कहा कि यह सब बीजेपी के डर के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि ममता आज बीजेपी के डर से हिंदूवादी राजनीति कर रही हैं, खुद को ब्राह्मण बता रही हैं। अधीर रंजन चौधरी के मुताबिक बीजेपी और ममता, इन दोनों ने मिलकर चुनाव का स्तर गिरा दिया है।  

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने ममता बनर्जी को दिया घर वापसी का ऑफ़र, TMC चाहती है महागठबंधन बनाना

दरअसल बीजेपी नेता ममता बनर्जी पर लगातार हिंदू विरोधी होने और मुसलमानों का तुष्टिकरण करने का आरोप लगाते रहे हैं। इन आरोपों के जवाब में ममता बनर्जी अपनी सभाओं में दुर्गा सप्तशती और चंडीपाठ कर रही हैं। राजनीतिक विश्लेषक इसे चुनाव प्रचार में बीजेपी को उसी के तरीके से जवाब देने की कोशिश के तौर पर देख रहे हैं। नंदीग्राम में ममता के प्रतिद्वंदी और उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी तो ममता के चंडी पाठ करने के तरीके को गलत बता रहे हैं, तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ममता को चुनावी हिन्दू बता रहे हैं। बीजेपी यह भी कह रही है कि ममता अपने दस साल के कामकाज का हिसाब देने की जगह चंडीपाठ क्यों कर रही हैं? हालांकि खुद बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम को अपना चुनावी नारा बना रखा है।