पश्चिम बंगाल की कक्षा में बंदूक लेकर घुसा सिरफिरा, 40 बच्चों को बनाया बंधक

व्यक्ति की पहचान राजू वल्लभ के रूप में हुई है, उसका कहना था कि उसकी पत्नी और बच्चा पिछले एक साल से लापता हैं लेकिन प्रशासन इस संबंध में कोई उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है

Updated: Apr 27, 2023, 11:01 AM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बुधवार को एक सरफिरा व्यक्ति बंदूक लेकर आठवीं की कक्षा में घुस गया। कक्षा में घुसते ही उसने बंदूक लहरा दिया और बच्चों को अपनी जगह पर बैठे रहने के लिए कहा। व्यक्ति ने कहा कि अगर कोई उस पर गोली चलाएगा तो वह भी इन बच्चों पर गोली चला देगा। 

यह घटना पश्चिम बंगाल के मालदह ज़िले की है। ओल्ड मालदा इलाके के चंद्रमोहन उच्च विद्यालय की आठवीं कक्षा में प्रतिभा महंत कक्षा ले रही थीं। इसी दौरान बैग टांगा एक व्यक्ति कक्षा में घुसा और उसने बंदूक लहरा दी। बंदूक लहराते ही कक्षा में मौजूद बच्चों और क्लास टीचर के बीच दहशत फैल गई। उस दौरान कुल 35-40 बच्चे कक्षा में मौजूद थे। 

हालांकि पुलिस प्रशासन ने जैसे तैसे उस व्यक्ति पर काबू पाया और अपनी हिरासत में ले लिया। जिस दौरान यह घटना हुई उस समय पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रशासनिक बैठक ले रही थीं और उन्होंने पुलिस प्रशासन की प्रशंसा भी की। 

दूसरी तरफ बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए। बंदूक लहराने वाले आरोपी की पहचान राजू वल्लभ के रूप में हुई। उसका दावा था कि प्रशासन पिछले एक साल से लापता उसकी पत्नी और बच्चे को नहीं ढूंढ रहा है। इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है। आरोपी का दावा था कि उसका बच्चा इसी स्कूल में पढ़ता है। हालांकि आरोपी के पड़ोसियों ने पुलिस को उसके पत्नी और बच्चे के लापता होने की बात को खारिज कर दिया। पड़ोसियों के मुताबिक उसकी पत्नी आरोपी से अलग रहती है और बेटा भी उसकी पत्नी के साथ ही रहता है।