Maneka Gandhi: लोग मरें तो हमारी बला से

BJP: सांसद मेनका गांधी ने मास्क ना लगाने वाले लोगों पर दिया विवादित बयान, अब कहा गलत तरीके से पेश किया गया बयान

Updated: Aug-12, 2020, 12:02 AM IST

Maneka Gandhi: लोग मरें तो हमारी बला से
Pic: DNA India

नई दिल्ली। अपने विवादित और अतार्किक बयानों के लिए पहचानी जाने वालीं बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने एक बार फिर से ऐसा ही बयान दिया है। अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में एक विकासखंड में सतर्कता और निगरानी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मास्क ना लगाने वाले लोग मरें तो हमारी बला से। उन्होंने कहा कि लोग भले ना मास्क लगाएं लेकिन पुलिस उनसे वसूली ना करे।

मेनका गांधी ने पुलिस को नसीहत देते हुए कहा, “ये आप ही नहीं पूरे देश में हो रहा है, मुझे मालूम है कि उनका काम है नियम रखना लेकिन अगर मास्क नहीं है तो नहीं वो आदमी मरे हमारी बला से, लेकिन पैसों की वसूली ना हो।”

उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। मेनका गांधी का बचाव करते हुए उनके प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने कहा कि बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है, उन्होने बस जनता को अनावश्यक तरीके से परेशान ना करने की बात कही थी।

इससे पहले सांसद मेनका गांधी ने कहा, 'यह बीमारी कब तक रहेगी, मुझे नहीं मालूम। आप लोगों ने स्थिति को बहुत अच्छी तरह से संभाला है। इतना संभालने के बावजूद अगर बीमारी फैलेगी सो फैलेगी।'

उन्होंने कहा, 'कोरोना पॉजिटिव को घर में सीमित करें, मुख्यमंत्री ने भी ऐसा ही कहा है। आज के बाद ऐसा ही होगा। सारी दुकानें बंद हैं, इस समय छोटे व्यापारी मर गए हैं। आप अपनी पुलिस को बोलिए और शहर की बैरिकेडिंग हटवा दीजिए।'