प्रधानमंत्री के सुरक्षा कवच में महफ़ूज़ है 15 घिनौने आरोपों वाला सांसद, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने पहलवानों के मुद्दे पर एक बार फिर से केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सरकार बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह को बचा रही है, जबकि न्याय मांगने वाली बेटियां सड़कों पर हैं।

Updated: Jun 02, 2023, 06:46 PM IST

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। देश के लिए मेडल लाने वाले पहलवान पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर पहलवानों के समर्थन में ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार बृजभूषण को बचा रही है। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, "25 अंतरराष्ट्रीय मेडल लाने वाली बेटियां - सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहीं! 2 FIR में यौन शोषण के 15 घिनौने आरोपों वाला सांसद - प्रधानमंत्री के ‘सुरक्षा कवच’ में महफ़ूज़! बेटियों के इन हालात की ज़िम्मेदार मोदी सरकार है।"

बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का भी साथ मिला है। पहलवानों ने कहा था कि अगर बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो वह अपने मेडल गंगा में बहा देंगे। इस पर टीम ने चिंता जताई है। टीम ने पहलवानों से अनुराध किया कि उन्हें कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहिए। साथ ही उम्मीद जताई कि इस विवाद का जल्द ही समाधान कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित हुआ, तो मैं फांसी लगा लूंगा, पहलवानों के प्रदर्शन पर बोले बृजभूषण शरण सिंह

विश्व विजेता टीम की तरफ से शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि हमने चैंपियन पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी की तस्वीरों को देखा। इन्हें देखकर हम काफी चिंतित और परेशान हैं। टीम ने आगे कहा कि इन मेडल को हासिल करने के लिए पहलवानों ने सालों की मेहनत, त्याग और समर्पण किया है। वे मेडल सिर्फ उनके नहीं, बल्कि पूरे देश के गौरव हैं। हम उनसे गुजारिश करते हैं कि वह आनन-फानन में आकर कोई फैसला नहीं लें।

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर का ब्योरा भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एफआईआर में यौन शोषण के आरोप हैं। पहली एफआईआर में छह बालिग रेसलर्स ने आरोप लगाया है कि सांसद बृजभूषण ने उन्हें गलत तरीके से छुआ। बहाने से सीने पर हाथ रखने की कोशिश की। यहां तक कि सांस को चेक करने के बहाने से उनकी टी-शर्ट भी उतारी। वहीं, दूसरी एफआईआर में एक नाबालिग रेसलर ने बहाने से कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है, लेकिन अपनी सूझ-बूझ वह बच निकली।