मुंबई की 60 मंजिला अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, बचने की कोशिश में 19वीं मंजिल से गिरा शख्स, मौत

आज दोपहर तकरीबन 12 बजे मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित 60 मंजिला इमारत अविघ्न पार्क अपार्टमेंट में आग लग गई, मुंबई की मेयर घटनास्थल पर मौजूद हैं, बताया जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है

Updated: Oct 22, 2021, 09:43 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में आज दोपहर आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस 60 मंजिला इमारत के 19वें फ्लोर पर आग लगी थी। इस फ्लोर पर एक युवक खुद को आग से बचाने के लिए बालकनी से लटक गया। हालांकि, थोड़ी ही देर में उसकी पकड़ ढीली पड़ गई और वह 19वीं मंजिल से सीधा नीचे गिर गया। इस दर्दनाक हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आज दोपहर करीब 12 बजे मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित बुहमंजिला इमारत अविघ्न पार्क अपार्टमेंट में आग लगी थी। अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि अरुण तिवारी नाम का व्यक्ति इस अपार्टमेंट में गार्ड था। 19 वें मंजिल पर आग लगने की जानकारी मिलते ही वह भागकर वहां पहुंचे। आग को बुझाने के क्रम में उन्हें अंदाजा हुआ कि वे खुद आग में फंस गए हैं।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी कैंप में अंधाधुंध फायरिंग, 7 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि खुद को बचाने के लिए अरुण बालकनी से लटक गए। हालांकि, थोड़ी देर में उनकी पकड़ ढीली पड़ गई और वे नीचे गिर गए। स्थानीय लोग उन्हें तत्काल केईएम हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने बताया कि अब भी दो लोग इमारत में फंसे हुए हैं, जबकि अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 

बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने मीडिया को बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और फिलहाल कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है। आग को बुझाने के लिए एक दर्जन से ज्यादा फायर टेंडर्स, 5 जम्बो टैंकर मौके पर पहुंचे थे। बीएमसी ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच का निर्देश दिया है और एक कमेटी गठित की है।