अगला लोकसभा चुनाव बदलाव के लिए होगा, ममता ने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने का किया आह्वान

कोई भी शक्ति पूर्ण नहीं है और आम लोगों से बड़ी नहीं है, जिसका निर्णय अंतिम होगा। इस बार हम हारेंगे नहीं। हम जीतेंगे: ममता बनर्जी

Updated: May 03, 2023, 10:16 AM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी चीफ ममता बनर्जी देश की सभी गैर-बीजेपी ताकतों को एकजुट करने में लगी हैं। सीएम बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश की सभी गैर-बीजेपी ताकतों से एकजुट होने का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा कि 2024 के चुनावों को परिवर्तन का चुनाव बनाने के लिए सभी विपक्षी ताकतों की एकता की तत्काल जरूरत है।

ममता बनर्जी ने यह वीडियो संदेश मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल के दूसरे वर्षगांठ पर जारी किया। ममता ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि अगला लोकसभा चुनाव बदलाव के लिए होगा। यदि सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं, तो बीजेपी की हार निश्चित है। देश को बदलाव की जरूरत है। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि विपक्षी गठबंधन के ब्लूप्रिंट में विपक्ष का नेता कौन होगा।

यह भी पढ़ें: मोदी सरनेम केस: राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

इसके अलावा ममता ने नोटबंदी और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर केंद्र पर तंज भी कसा। ममता ने कहा, "क्या ऐसी सरकार किसी और समर्थन की हकदार है? कोई भी शक्ति पूर्ण नहीं है और आम लोगों से बड़ी नहीं है, जिसका निर्णय अंतिम होगा। इस बार हम हारेंगे नहीं। हम जीतेंगे।"

हालांकि, सीपीआई(एम) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ विपक्षी ताकतों की एकता के आह्वान पर ममता का मजाक उड़ाया है। सीपीआई (एम) केंद्रीय समिति के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए इस तरह का आह्वान मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है क्योंकि उन्होंने भारत के उपराष्ट्रपति के चुनाव के साथ-साथ गोवा और मेघालय के विधानसभा चुनावों में अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद की थी। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में विश्वसनीयता की कमी है।