देशभर में विरोध के बीच अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जुलाई से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

अग्निवीर भर्ती के लिए भारतीय सेना ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, नोटिफिकेशन के मुताबिक, 8वीं और 10वीं पास युवा भी इसमें अप्लाई कर सकते हैं

Updated: Jun 20, 2022, 03:08 PM IST

देशभर में विरोध के बीच अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जुलाई से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली। देशभर में युवाओं के उग्र प्रदर्शन के बावजूद केंद्र सरकर ने विवादास्पद अग्निपथ योजना को लेकर अड़ियल रवैया अख्तियार कर लिया है। आज जब युवाओं के आह्वान पर भारत बंद है, राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर और दक्षिण भारत में रेलवे परिचालन ठप है, तब भारतीय सेना की ओर से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

भारतीय सेना द्वारा नोटिफिकेशन के मुताबिक जुलाई से इस योजना के तहत भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। हैरानी की बात ये है कि 8वीं और 10वीं पास युवा भी इसमें अप्लाई कर सकते हैं। परिक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से ऑनलाइन पोर्टल JOININDIANARMY.NIC.IN पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में यूथ कांग्रेस का व्यापक प्रदर्शन, शिवाजी ब्रिज पर रोकी ट्रेन, कनॉट प्लेस इलाके में सड़कों पर बैठे

सेना की ओर से बताया गया है कि यह भर्ती अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी (विमानन/गोला-बारूदपरीक्षक), अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए आयोजित की जा रही है। भर्ती रैलियां अगस्‍त, सितंबर और अक्‍टूबर में होंगी। माना जा रहा है कि देशभर में विरोध के बीच सरकार ने युवाओं पर दबाव बनाने के लिए आनन फानन में नोटिफिकेशन जारी किया है।