ओमिक्रोन से हालात बेकाबू, 24 घंटे के भीतर दूसरी मौत की पुष्टि

राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन वेरिएंट का कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो गया है, दिल्ली में कोरोना मामलों में 50 फीसदी मामले ओमिक्रोन संक्रमण के दर्ज किए जा रहे हैं

Publish: Dec 31, 2021, 01:02 PM IST

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। भारत में एक और व्यक्ति के ओमिक्रोन से मौत होने की पुष्टि हुई है। यह मौत राजस्थान के उदयपुर में हुई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक उदयपुर में 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत ओमिक्रोन की चपेट में आने की वजह से हुई है। हालांकि बुजुर्ग अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे। लेकिन मृतक ने हाल ही में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी। जिसने ओमिक्रोन को लेकर और चिंता बढ़ा दी है। 

बीते 24 घंटे में यह दूसरा मामला है जब भारत में ओमिक्रो न संक्रमण के कारण किसी मौत की पुष्टि हुई हो। इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले 53 वर्षीय शख्स की ओमिक्रोन से मौत होने की खबर आई थी। मृतक हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था। 

देश भर में ओमिक्रोन के मामले 1200 के आंकड़े को पार कर चुके हैं। अब तक भारत में ओमिक्रोन संक्रमण के कम से कम 1270 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। सबसे अधिक 450 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में राजधानी दिल्ली को लेकर दावा किया जा रहा है कि यहां ओमिक्रोन का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन हो चुका है। दिल्ली में दर्ज किए जा रहे कोरोना के मामलों में 50 फीसदी इसी वेरिएंट के हैं।