नासिक के डाक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, टैंकर फिलिंग के दौरान हुआ हादसा

ऑक्सीजन की किल्लत के बीच आक्सीजन के टैंकर में लीकेज, नासिक के अस्पताल का मामला, अस्पताल में मची अफरा तफरी, 171 मरीजों को किया शिफ्ट किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Updated: Apr 21, 2021, 09:58 PM IST

नासिक के डाक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, टैंकर फिलिंग के दौरान हुआ हादसा
Photo courtesy: twitter

नासिक। कोरोना के कहर के बीच देश में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ी है। इस बीच महाराष्ट्र के नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने का मामला सामने आया है। आक्सीजन लीक होने से चारों तरफ गैस फैल गई। अस्पताल और उसके आसपास धुंध छा गई, जिससे आफरा तफरी मच गई। इस अस्पताल में 171 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। आक्सीजन लीक होने की खबर पाकर रेस्क्यू टीम बुलाई गई।

 

स्थानीय प्रशासन औऱ फायर ब्रिगेड ने अस्पताल में मोर्चा सम्हाला। अस्पताल में टैंकर फिलिंग के दौरान यह हादसा हुआ। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायर ब्रिगेड की टीम ने लीकेज पर काबू पा लिया है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से मिली जानकारी के अनुसार लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है। किसी की भी मौत नहीं हुई है। आक्सीजन की कमी के बीच लीकेज की घटना पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में बीते 24 घंटे में 2 लाख 95 हजार 041 नए मामले सामने औए और 2 हजार 23 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में मरने वालों का अबतक का सबसे बड़ा आकंड़ा है।

अब देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,56,16,130 पहुंच गया है। कुल 1,82,553 की मौत हो चुकी है। कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 21,57,538 है। 1,32,76,039 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।