दिवंगत प्रकाश सिंह बादल को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, चंडीगढ़ पहुंच कर किए अंतिम दर्शन

पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की है

Publish: Apr 26, 2023, 05:14 PM IST

दिवंगत प्रकाश सिंह बादल को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, चंडीगढ़ पहुंच कर किए अंतिम दर्शन

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के कार्यालय पहुंच कर दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन किए। प्रधानमंत्री मोदी यहां प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी तस्वीरें साझा की हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि प्रकाश सिंह बादल जी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी जब चंडीगढ़ में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तब वहां पर अंतिम दर्शन करने वालों की भीड़ लगी हुई थी। आम जनता के अलावा कई राजनेता प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन के लिए आए हुए थे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर कहा था कि प्रकाश सिंह बादल का इस देश के विकास में बड़ा योगदान है। मैंने कई दशक उनके साथ बिताए और इस दौरान उनसे काफी कुछ सीखने को मिला। 

बुधवार को प्रकाश सिंह बादल का निधन हो गया था। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांसें ली। 95 वर्षीय बादल पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री भी रहे थे। लम्बे अरसे तक अकाली दल बीजेपी की सहयोगी रही। लेकिन किसान आंदोलन के दौरान शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी से अपना नाता तोड़ लिया। 

प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। बुधवार को उनका पार्थिव शव चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। केंद्र सरकार ने अकाली दल नेता के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की है।