असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी, सुबह-सुबह हाथी पर बैठकर की जंगल की सैर

PM मोदी ने असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी का लुत्‍फ उठाया। जंगल सफारी के दौरान वह हाथ में कैमरा लेकर हाथी पर बैठे नजर आए।

Updated: Mar 09, 2024, 03:58 PM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। वे सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच हाथी पर बैठकर जंगल की सैर पर निकले। इसके बाद उन्होंने जीप से नेशनल पार्क का भ्रमण भी किया। इस दौरान वह विभिन्न कैमरे भी लिए थे जिससे वे जानवरों की फोटो ले रहे थे।

और पढ़े:MP कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी कई नेताओं के साथ भाजपा में शामिल

पीएम मोदी ने जंगल सफारी के दौरान जानवारों की तस्वीरें तस्वीरें X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि इस नेशनल पार्क में सबको सबको आना चाहिए। उन्होंने हाथियों को गन्ना खिलाते हुए तस्वीर भी X पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा कि यह जगह राइनोसॉरस के लिए जानी जाती है, लेकिन हाथियों की संख्या भी यहां बहुत ज्यादा है।

पीएम मोदी इस दौरान सिर पर हैट, आंखों पर काला चश्‍मा और हाथों में कैमरा थामे नजर आए। सफारी के दौरान पीएम मोदी के साथ काजीरंगा नेशनल पार्क के निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने सभी बात की और नेशनल पार्क के बारे में जानकारी हासिल की। 

काजीरंगा एक पॉपुलर हॉलिडे डेस्टिनेशन है, जो देश और दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। इसमें 2200 से अधिक भारतीय एक सींग वाले गैंडे रहते हैं, जो उनकी कुल विश्व आबादी का लगभग 2/3 हिस्सा है।