लॉकडाउन के बाद आज पहली बार वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे, देव दीपावली महोत्सव में भाग भी लेंगे

Updated: Nov 30, 2020, 05:23 PM IST

लॉकडाउन के बाद आज पहली बार वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम
Photo Courtesy: Hindustan Times

वाराणसी। लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे और देव दीपावली के मौके पर वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किमी हवाई मार्ग से और 40 किमी सड़क मार्ग से दौरा करेंगे। नरेंद्र मोदी का वाराणसी में ये 23वां दौरा है। इससे पहले वे फरवरी में वाराणसी आए थे।

पीएम मोदी वाराणसी में दोपहर 2:05 बजे आएंगे। यहां से सेना के विमान से वे सीधे खजुरी पहुंचेंगे। यहां जनसभा में वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ वाराणसी-हंड़िया सिक्स लेन रोड का लोकार्पण करेंगे। यहां पर पीएम बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट पहुंचकर क्रूज में सवार होकर ललिता घाट पहुंचेंगे। वहां से विश्वनाथ मंदिर परिसर जाएंगे और दर्शन पूजन करने के बाद एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से विश्वनाथ धाम के निर्माण की प्रगति देखेंगे।

जिसके बाद प्रधानमंत्री 4.45 बजे अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर राजघाट जाएंगे। वहां पर पांच बजे दीप जलाकर देव दीपावली का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद यहीं पर पर्यटन विभाग की तरफ से तैयार की गई एक वेबसाइट का लोकार्पण भी करेंगे। 5.45 बजे राजघाट से प्रधानमंत्री रविदास घाट के लिए रवाना होंगे। बीच में प्रधानमंत्री चेत सिंह घाट पर 10 मिनट के लिए रुकेंगे जहां पर वे लेजर शो देखेंगे।

6.45 बजे तक पीएम राजघाट पर पहुंच जाएंगे। 7:30 बजे पीएम सारनाथ पहुंचकर लाइट एंड साउंड शो देखेंगे और कुछ तिब्बती लोगों से भी मुलाकात करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी 8.50 पर एक विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में लगभग 7 घंटे बिताएंगे।