राहुल गांधी से कश्मीरी पंडितों ने की मुलाकात, कहा, बीजेपी ने हमारे लिए कुछ नहीं किया

कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंंडल आज राहुल गांधी से मिला, इस दौरान कश्मीरी पंडितों ने राहुल गांधी से कहा कि हम लोगों के लिए कांग्रेस ने बहुत योजनाएं शुरू की, लेकिन बीजेपी ने हमारे लिए कुछ भी नहीं किया

Updated: Sep 10, 2021, 05:03 PM IST

राहुल गांधी से कश्मीरी पंडितों ने की मुलाकात, कहा, बीजेपी ने हमारे लिए कुछ नहीं किया
प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर। कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कश्मीरी पंडितों ने राहुल गांधी से कहा कि उनके लिए बीजेपी ने कुछ भी नहीं किया। बल्कि कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों के लिए कई याजनाएं शुरू की। कश्मीरी पंडितों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी कश्मीरी पंडितों के लिए ज़रूर कुछ न कुछ करेगी।  

राहुल गांधी और कश्मीरी पंडितों के बीच हुई इस मुलाकात का ज़िक्र खुद राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। राहुल गांधी ने त्रिकुटा नगर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं। मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है। राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का एक दल आज उनसे आकर मिला। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने उनसे वादा किया है कि मैं उनके लिए ज़रूर कुछ न कुछ करुंगा।  

यह भी पढ़ें ः अगले 9 हफ्ते तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर मोदी सरकार के 70 मंत्री, PMO और गृह मंत्रालय को सौंपेंगे रिपोर्ट

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि ये एक कठिन समय है, देश की जनता, देश की आत्मा के साथ अन्याय हो रहा है। लेकिन मैं चाहता हूँ कि कांग्रेस का एक भी सिपाही इस अन्यायी सरकार से नफ़रत ना करें- नफ़रत हमारा रास्ता नहीं है। हम एकजुट होकर अहिंसा से लड़ेंगे-,हम कांग्रेस हैं, डरते नहीं हैं! हम डटे रहेंगे।सत्य की इस लड़ाई में आप हमेशा मुझे अपने साथ पाएँगे।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान में नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों ने माँ लक्ष्मी की शक्ति घटाने का काम किया, ऐसे ही काले कानून थोपकर माँ दुर्गा की शक्ति घटाई।हिंदुस्तान के हर संस्थान में, हर कॉलेज-स्कूल में RSS का व्यक्ति बैठाकर माँ सरस्वती की शक्ति घटाई जा रही है। राहुल ने यूपीए के शासनकाल का ज़िक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा जैसी योजनाएं दी, कांग्रेस के दौरान जीडीपी ग्रोथ रेट 9% थी। इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र को उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ाने वाली योजनाएं बनाई थी, जिसका असर ग्रोथ रेट पर भी नजर आया था। 

राहुल गांधी के दो दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरे का अंतिम दिन है। राहुल गांधी ने दौरे के पहले दिन वैष्णो देवी के दर्शन किए। वे कटरा से पैदल यात्रा करते हुए माता के दरबार में पहुंचे। राहल गांधी आरती में भी शामिल हुए। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने जब राहुल गांधी से बात करने की कोशिश की तब राहुल गांधी ने कहा कि वे माता के दर्शन करने आए हैं। लिहाज़ा किसी राजनीतिक मुद्दे पर नहीं बोलेंगे।