ट्विटर को भारत के विनाश का मोहरा न बनने दें, सीईओ पराग अग्रवाल को राहुल गांधी का पत्र

राहुल गांधी ने कहा कि ट्विटर द्वारा उनके अकाउंट को अगस्त महीने में ब्लॉक किए जाने के बाद उनके फॉलोअर्स बढ़ने में भारी गिरावट दर्ज की गई है, राहुल गांधी ने अपने अकाउंट को ब्लॉक किए जाने पर भी सवाल खड़े किए

Updated: Jan 27, 2022, 05:45 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने ट्विटर पर मोदी सरकार के दबाव में आकर उनकी आवाज़ को दबाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने पराग अग्रवाल को लिखे पत्र में कहा है कि आप ट्विटर को भारत के विनाश का मोहरा न बनने दें। 

राहुल गांधी ने अपने पत्र में कहा है कि अगस्त महीने में आठ दिनों के लिए ट्विटर अकाउंट बलॉक किए जाने के बाद उनके फॉलोअर्स की बढ़ोतरी में भारी गिरावट दर्ज की गई। साल के शुरुआती सात महीनों में उनके फॉलोअर्स के बढ़ोतरी हुई, लेकिन अकाउंट सस्पेंड होने के बाद से ही फॉलोअर्स बढ़ोतरी में भारी गिरावट हुई है। 

राहुल गांधी ने अपनी बात को सिद्ध करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्विटर हैंडल के आंकड़े भी दिए, जिससे यह साफ जाहिर होता है कि उस अवधि में उन नेताओं के फॉलोअर्स में अच्छी बढ़ोतरी देखी गई, लेकिन राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल पर ठीक इसके उलट हुआ। 

राहुल गांधी ने ट्विटर सीईओ से कहा कि उनकी आवाज़ को लोगों तक पहुंचाने से रोका जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह व्यवधान उस समय पैदा किया गया, जिस अवधि में उन्होंने दिल्ली रेप विक्टिम की आवाज उठाई। इसी अवधि में कृषि कानूनों और मानवाधिकार के कई मुद्दों पर उन्होंने आवाज़ बुलंद की। लेकिन ट्विटर ने उन्हें ऐसा करने से रोकने की पूरी कोशिश की। राहुल गांधी ने अपने अकाउंट के सस्पेंशन का मुद्दा उठाते हुए यह भी कहा कि जो तस्वीरें उन्होंने पोस्ट की थीं, वही तस्वीरें अन्य लोगों ने भी पोस्ट की। लेकिन सस्पेंशन की यह कार्रवाई सिर्फ उनके अकाउंट पर ही की गई।

यह भी पढ़ें : मेरी ब्रा की साइज का भगवान ले रहे हैं, श्वेता तिवारी के बयान पर मचा बवाल

राहुल गांधी ने सीईओ पराग अग्रवाल से कहा कि उन्हें ट्विटर इंडिया से जुड़े कुछ लोगों ने बताया है कि वे मोदी सरकार के दबाव में हैं। ताकि वे मेरी आवाज को लोगों तक पहुंचने से रोक सकें। कांग्रेस नेता ने सीईओ पराग अग्रवाल से कहा कि मैं करोड़ों भारतीयों की ओर से आपको लिख रहा हूं कि आप ट्विटर को भारत के विनाश का मोहरा न बनने दें। 

दरअसल भारत में नए आईटी नियमों के लागू होने के बाद से ही ट्विटर पर सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लग रहा है। राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता यह आरोप लगा चुके हैं कि ट्विटर भारत सरकार के दबाव में आकर काम कर रहा है।