Congress: Sachin Pilot क्या कोई ‘डील’ हुई है

Kapil Sibal: अगर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो बताइए, अगर आप अपनी पार्टी बनाना चाहते हैं तो बताइए

Updated: Jul-25, 2020, 07:25 AM IST

Congress: Sachin Pilot क्या कोई ‘डील’ हुई है

जयपुर। सचिन पायलट को बताना चाहिए कि वह क्या चाहते हैं और उन्हें यह समझना चाहिए कि 20-25 विधायकों के साथ वह मुख्यमंत्री नहीं बन सकते। सचिन पायलट को इतनी छोटी उम्र में जो मिला, शायद ही किसी को इतना मिला हो। अब आप (पायलट) क्या चाहते हैं? अगर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो बताइए। अगर आप अपनी पार्टी बनाना चाहते हैं तो बताइए। यह बताइए कि क्या कोई ‘डील’ हुई है? बिन बोले होटल में बैठकर काम नहीं चलेगा।
यह बात कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने कहा अगर आपकी कोई और चिंता है तो आप बताइए। आप 20-25 विधायकों के साथ मुख्यमंत्री नहीं बन सकते। कांग्रेस के पास राजस्थान में 100 से अधिक विधायक हैं। इस तरह से सबके सामने तमाशा नहीं बनाना चाहिए। इसमें पार्टी का नुकसान है, आपका नुकसान है, सभी का नुकसान है।

राज्यपाल लोकतंत्र नहीं केंद्र की सत्ता के रक्षक

राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले और विधानसभा सत्र की मांग को पूरा नहीं करने पर कांग्रेस ने कहा है कि अब राज्यपाल लोकतंत्र के रक्षक नहीं रहे, बल्कि वे केंद्र की सत्ता के रक्षक हैं। हाई कोर्ट के फैसले पर निराशा जताते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं बहुत निराश हूं। कोई रोशनी नहीं दिखती है। इन दिनों हाई कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का पालन नहीं किया जा रहा है। लोकतंत्र की नयी परिभाषा गढ़ी जा रही है। कहना नहीं चाहिए लेकिन कहना पड़ता है कि सुप्रीम कोर्ट जो फैसले करता है उसे हाई कोर्ट किनारे कर देते हैं। सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की पीठ के फैसले का अनुसरण नहीं किया जा रहा है।’