हमसे बड़ी अर्थव्यवस्था है चीन, नहीं मोल ले सकते चीन से लड़ाई, विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो वायरल

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कसा तंज, बोले पीएम मोदी के बयान को आज उनके मंत्री ने किया पूरा

Updated: Feb 22, 2023, 01:48 PM IST

नई दिल्ली। एक तरफ बीजेपी का प्रचार तंत्र यह साबित करने की कोशिश करते नहीं थकता कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की कथित तरक्की को देख चीन तक भारत से घबराया हुआ है। तो दूसरी तरफ़ ख़ुद विदेश मंत्री का एक वायरल बयान ने इन दावों पर पानी फेर दिया है। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे चीन को भारत से बड़ी अर्थव्यवस्था बता रहे हैं। इतना ही नहीं विदेश मंत्री यह भी कह रहे हैं कि भारत चीन से लड़ाई मोल नहीं ले सकता। 

एस जयशंकर के इस बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसा है। कांग्रेस नेता ने एस जयशंकर का वीडियो साझा करते हुए कहा है कि जो काम पीएम मोदी ने "कोई नहीं घुसा.." कहकर शुरू किया,उसे विदेश मंत्री जयशंकर ने पूरा कर दिखायाये कह कर कि-"हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं और चीन बड़ी अर्थव्यवस्था है। हम उनसे लड़ाई मोल नहीं ले सकते.."हमारी सेना के पराक्रम और सैनिकों की शहादत का ये अपमान बेहद शर्मनाक है। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह बात न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते समय कही है। वायरल वीडियो में एस जयशंकर यह कहते नज़र आ रहे हैं कि देखिए, वो एक बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। एक छोटी अर्थव्यवस्था को क्या एक बड़ी अर्थव्यवस्था से लड़ाई मोल लेना चाहिए? यह सामान्य समझ का सवाल है।