Sachin Pilot: कांग्रेस दफ़्तर पहुंचे सचिन पायलट का बीजेपी पर तंज

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: बगावत के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे सचिन पायलट, राजीव गांधी को बताया युवाओं का प्रेरणास्त्रोत

Updated: Aug 21, 2020, 12:28 AM IST

Sachin Pilot: कांग्रेस दफ़्तर पहुंचे सचिन पायलट का बीजेपी पर तंज

जयपुर। बगावत के बाद पहली बार राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे सचिन पायलट ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद तो किया ही साथ में बीजेपी पर तंज भी कस दिया। बीजेपी पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि राजीव जी के पास सवा चार सौ सांसद थे और भाजपा के पास केवल दो। लेकिन उन्होंने कभी भी विपक्ष मुक्त भारत की बात नहीं की, जैसी कि दुर्भावना वाली राजनीति आज सत्ता में बैठे लोग कर रहे हैं।

पायलट ने कहा कि राजीव जी ने बहुत कम समय में 21वीं सदी के भारत के निर्माण के लिए सूचना एवं कम्प्यूटर क्रांति की जो नींव रखी, वो आज भी नौजवानों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। इस मौके पर पायलट ने नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी और कहा कि प्रदेश की सरकार अच्छा काम कर रही है, इसमें जो सुधार की बात थी वो हम कह चुके हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए पायलट ने कहा कि राजीव जी ने ना केवल देश के राजनीतिक क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दिया बल्कि 80 के दशक में 21वीं शताब्दी की परिकल्पना करते हुए तैयारी भी की।

राजीव गांधी को युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बताते हुए पायलट ने कहा कि वे अपने समय में ना केवल देश बल्कि पूरी दुनिया के लिए प्रतीक बन गए थे।

राजीव गांधी के राजनीतिक योगदान को रेखांकित करते हुए पायलट ने कहा, “राजीव जी ने महत्वपूर्ण राजनीतिक सुधार किए। चाहे पंचायती राज का गठन हो या फिर दलबलद कानून, उन्होंने हमेशा देश को रास्ता दिखाया।”