दिग्गज नेता व सपा सांसद आजम खान की तबियत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी

पिछले एक साल से उत्तरप्रदेश के सीतापुर जेल में बंद हैं रामपुर सांसद आजम खान, जेल में 13 अन्य कैदियों के साथ कोरोना संक्रमित हुए थे आजम खान

Updated: May 09, 2021, 12:54 PM IST

Photo Courtesy: News18
Photo Courtesy: News18

सीतापुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व यूपी के रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद आजम खान की तबियत बिगड़ने की खबर है। बताया जा रहा है कि रविवार को तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद अब उन्हें राजधानी लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी है। पिछले एक साल से सीतापुर जेल में बंद आजम खान की कोरोना रिपोर्ट बीते 1 मई को पॉजिटिव आई थी। सपा नेता के अलावा सीतापुर जेल में कैद 13 अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज देर शाम तक आजम खान को मेदांता अस्पताल में शिफ्ट कराया जाएगा। इसके लिए सीतापुर जेल के बाहर एम्बुलेंस को बुला लिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से एस्कॉर्ट की टीमें भी बुला ली गई है। जिला कारागार में सदर एसडीएम, एएसपी व सीओ सिटी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें लखनऊ रवाना किया जाएगा।

दिग्गज नेता आजम खान पिछले एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद हैं। उत्तरप्रदेश में उनके खिलाफ 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि, इनमें से ज्यादातर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ ही मामलों में उन्हें जमानत मिलना बाकी रह गया है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी जेल में बंद हैं। अब्दुल्ला के खिलाफ भी करीब 40 मुकदमे दर्ज हैं। आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातिमा को भी जेल भेजा गया था, हालांकि कुछ दिनों पहले ही कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वो बाहर आ गईं हैं।

यह भी पढ़ें: हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के अगले मुख्यमंत्री, सोमवार 12 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

आजम खान, उनकी पत्नी तजीन और बेटे अब्दुल्ला को बीते साल 26 फरवरी को एकसाथ जेल भेजा गया था। तीनों ने रामपुर के अदालत में आत्मसमर्पण किया था। साल 2019 में इनके खिलाफ दस्तावेजों का हेरफेर कर फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनाने का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में दिसंबर 2020 में उनकी पत्नी को जमानत दे दी गई थी, जबकि आजम खान और अब्दुल्ला का जमानत के लिए इंतजार लंबा होता गया।