वानखेड़े के पिता ने निकाहनामे को बताया असली, लेकिन खुद को बताया हिंदू

वानखेड़े के पिता ने कहा कि मेरी पत्नी मुस्लिम थी, लेकिन मैं हिंदू हूं, पिता का कहना है कि हो सकता है निकाहनामा में मेरी पत्नी ने मेरा नाम दाऊद लिख दिया होगा

Updated: Oct 27, 2021, 12:35 PM IST

मुंबई। एनसीबी के ज़ोनल अधिकारी समीर वानखेड़े का निकाहनामा सार्वजनिक होने के बाद से ही उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब खुद समीर वानखेड़े के पिता ने इस निकाहनामे को असली करार दे दिया है। हालांकि पिता द्यानदेव ने कहा है कि मैं और मेरे बेटे बेटी हिंदू हैं।  

दरअसल समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने निकाहनामे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि उनका नाम द्यानदेव ही है। उनका कहना है कि निकहानामे पर उनका नाम दाऊद उनकी पत्नी ने लिखा होगा। वानखेड़े के पिता ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि मेरी पत्नी मुस्लिम थी। हो सकता है कि उसने शादी के लिए निकाहनामे पर मेरा नाम दाऊद लिख दिया होगा। लेकिन मैं जन्म से हिंदू हूं।  

वानखेड़े के पिता द्वारा निकाहनामे को सच करार दिए जाने के बाद समीर वानखेड़े पर लग रहे फर्जीवाड़े के आरोप और गहराने लगे हैं। पिता के बयान ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि नवाब मलिक द्वारा जारी किया निकाहनामा फर्जी नहीं है। जिस वजह से नवाब मलिक द्वारा जारी किए गए बाकी दस्तावेजों के सत्य होने की संभावना बढ़ गई है। नवाब मलिक ने इससे पहले समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट जारी किया था। जिसके बाद समीर वानखेड़े पर फर्जीवाड़ा कर आईआरएस की नौकरी हथियाने के आरोप लगे थे। 

यह भी पढ़ें ः सामने आया समीर वानखेड़े का निकाहनामा, 15 साल पहले किया था मुस्लिम युवती से विवाह

वानखेड़े के पिता के इस कबूलनामे ने फर्जीवाड़े के इस मामले में नया मोड़ दे दिया है। वानखेड़े के पिता का बयान सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग वानखेड़े पर सवाल खड़ा करने लगे हैं। साथ ही साथ वानखेड़े के पिता के बयान को लेकर भी सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। यूज़र्स कह रहे हैं कि आखिर ऐसा कैसे संभव हो सकता है कि एक पिता को अपने बेटे के निकाहनामे पर अपना दूसरा नाम लिखे जाने की जानकारी नहीं रही हो। जबकि वे यह बात कुद कबूल रहे हैं कि उनकी पत्नी ने निकाहनामे पर उनका दूसरा नाम लिखा है। 

यह भी पढ़ें ः SPECIAL 26: समीर वानखेड़े पर ड्रग्स के झूठे केस में फंसाकर 26 मामलों में फिरौती के प्रयास का आरोप

समीर वानखेड़े के निकाहनामा में यह जानकारी दर्ज है कि उन्होंने 7 दिसंबर, 2006 को शबाना नामक युवती से निकाह किया था। यह निकाह अंधेरी(पश्चिम) के लोखंडवाला परिसर में हुआ था। निकाहनामा में समीर की बड़ी बहन अजीज खान के पति का नाम भी गवाह के तौर पर दर्ज है।