शरद पवार की हुई खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात, विपक्षी एकता को लेकर हुई चर्चा

बैठक के बाद राहुल ने कहा कि विपक्ष एक है जबकि पवार ने अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी से भी इस सिलसिले में बात करने की सलाह दी

Updated: Apr 14, 2023, 08:57 AM IST

नई दिल्ली। गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर विपक्षी एकता को लेकर चर्चा हुई। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ बैठक के बाद गुरुवार शाम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी खड़गे आवास पर पहुंच गए। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल रहे। 

बैठक के बाद तीनों नेताओं ने मीडिया से बात भी की। राहुल गांधी ने बैठक के बाद मीडिया से विपक्षी एकता का हवाला देते हुए कहा कि हम सभी एक हैं। जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम अपने लोगों के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ खड़े हैं। 

वहीं दूसरी तरफ़ शरद पवार ने विपक्षी एकता को सुनिश्चित किए जाने के क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चर्चा करने की सलाह दी। पवार ने कहा कि विपक्षी एकता को सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक दलों का साथ आना ज़रूरी है। 

इससे पहले बुधवार को भी मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर विपक्षी एकता को लेकर अहम बैठक हुई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, राज्यसभा सांसद मनोज झा, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद सहित अन्य नेता शामिल रहे। बैठक समाप्त होने पर सीएम नीतीश, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को संबोधित किया। राहुल गांधी ने इस बैठक को विपक्षी एकता को सुनिश्चित करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम भी बताया था। 

इस बैठक के बाद सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। जहां राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा की मौजूदगी में भी बैठक हुई। बैठक समाप्त होने के बाद अरविंद केजरीवाल और नीतीश कुमार ने मीडिया को संबोधित किया। सीएम नीतीश ने कहा कि एक मंच पर आने के लिए वह तमाम विपक्षी दलों से बात कर रहे हैं और अधिकतर पार्टियों की तरफ से उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। जबकि अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार इतिहास में भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार है जहां आम आदमी के लिए अपना घर तक चलाना मुश्किल हो रहा है।