रोटी पलटने का वक्त आ गया है, देरी नहीं होनी चाहिए : एनसीपी के युवा नेताओं से बोले शरद पवार

शरद पवार ने यह भी कहा कि वह इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी आग्रह करेंगे कि वह इस पर आगे काम करें

Updated: Apr 27, 2023, 06:01 PM IST

मुंबई। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के एक ताज़ा बयान ने एक बार फिर महाराष्ट्र में नई सियासी अटकलों को जन्म दे दिया है। शरद पवार ने अपनी पार्टी के युवा नेताओं से कहा है कि अब रोटी पलटने का समय आ गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी बात करेंगे। 

शरद पवार ने यह बयान एनसीपी के युवा मंथन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया। शरद पवार ने अपने संबोधन में कहा कि अगर रोटी को सही समय पर नहीं पलटा जाए तो वह जल जाती है और कड़वी भी हो जाती है। ऐसे में यह समय है कि जब रोटी को पलट दिया जाए और अब इसमें देरी नहीं होनी चाहिए। मैं इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आग्रह करूंगा कि वह इस पर काम करें। 

शरद पवार का यह बयान ऐसे समय आया है जब एक तरफ शिवसेना महाराष्ट्र में जल्द ही सियासी उलटफेर होने के दावे कर रही है तो दूसरी तरफ अजीत पवार के बीजेपी के साथ जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि शरद पवार पहले ही ,स्पष्ट कर चुके हैं कि एनसीपी किसी भी क़ीमत पर बीजेपी के साथ नहीं जाएगी, भले ही उसकी पार्टी के विधायक बीजेपी के साथ क्यों न चले जाएं। 

इससे पहले एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि एनसीपी 2024 में नहीं बल्कि अभी भी मुख्यमंत्री पद का दावा पेश कर सकती है। शरद पवार की बेटी और राज्यसभा सांसद सुप्रिया सुले ने भी हाल ही में यह बयान दिया था कि जल्द ही दिल्ली और महाराष्ट्र में दो बड़े उलटफेर होंगे। 

लेकिन अब तक इन बयानों को राजनीतिक अर्थ ही निकाले जा सके हैं। दूसरी तरफ सत्ता में मौजूद बीजेपी और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के बीच भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में यह ख़बर सामने आई थी कि पर्दे के पीछे बीजेपी और अजीत पवार के बीच चल रही चर्चा से ख़फ़ा होकर सीएम एकनाथ शिंदे तीन दिन की छुट्टी पर चले गए हैं और उन्हें सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले से अपनी और अपने गुट के विधायकों की विधायकी जाने का डर सता रहा है। हालांकि सीएम शिंदे ने इन तमाम अटकलों को ख़ारिज करते हुए कहा था कि यह सब महज़ अफ़वाह है और बीजेपी के साथ उनका गठबंधन मज़बूत है।